मास्क नहीं पहनने वाले दुकानदारों की दुकानें सील, वसूला गया जुर्माना
| - Rainbow News Network - Jul 13 2020 4:31PM

एस.डी.एम. सदर और सी.ओ. सिटी ने अकबरपुर-शहजादपुर में की कार्रवाई 

अम्बेडकरनगर। वैश्विक महामारी कोविड-19, अनलॉक-02 के तहत उत्तर प्रदेश में 2 दिवसीय पूर्ण लाकडाउन उपरान्त पुनः खुली बाजारों, मण्डियों के साथ-साथ ग्रामीण कस्बों में प्रशासन की निगाह हर आम खास पर लगी हुई है। प्रशासन का भरसक प्रयास है कि लाकडाउन के नियमों का पालन हर कोई करे। साथ ही प्रशासन के निर्देशों की अवहेलना भी न हो। इसके चलते जिला प्रशासन के मुखिया जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के निर्देश पर जनपद की सभी तहसीलों/उपखण्डों में तैनात उपजिलाधिकारियों और पुलिस क्षेत्राधिकारियों द्वारा विशेष अभियान चलाकर सघन चेकिंग की गई। 

इस दौरान लाकडाउन नियम तोड़ने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूला गया। इस कार्रवाई में मुख्यालयी शहर अकबरपुर इसके उपनगर शहजादपुर की बाजारों में कई दुकानदार एवं अन्य प्रतिष्ठानों के संचालक एवं ग्राहक चपेट में आये। विवरण अनुसार अकबरपुर के उपजिलाधिकारी मोईन इस्लाम और पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर धर्मेन्द्र सचान ने अकबरपुर/शहजादपुर बाजारों में चेकिंग कर लाकडाउन नियमों की अवहेलना करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की। इस दौरान मास्क न पहनने वाले दुकानदारों की दुकानें सील की गईं, साथ ही 100 रूपए जुर्माना वसूला गया। 

प्रशासन और पुलिस द्वारा की जा रही इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कम्प मचा हुआ है। पूरे दिन की गई चेकिंग, जुर्माना वसूली और दुकानों की सीलिंग से दोनों उपनगरों के दुकानदारों प्रशासन की सख्ती को लेकर भय देखा गया। सभी ने महसूस किया कि कोरोना वायरस वास्तव में एक भयंकर बीमारी है, जो अभी तक लाइलाज है। लाकडाउन में मास्क पहनने की अनिवार्यता जायज है। हर किसी को स्वयं और दूसरों के जीवन सुरक्षा हेतु मास्क पहनना अनिवार्य है। इसके साथ ही सोशल डिस्टैन्सिंग भी कायम रखने की आवश्यकता है। सोमवार को चलाये गये विशेष अभियान की पूरे जिले में चर्चा रही। मुख्यालय से लेकर सभी तहसीलों और ग्रामीणांचल में प्रशासनिक सख्ती की वजह से दुकानदारों में भय देखा गया। 

मास्क पहनें, सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें: मोईन इस्लाम

अकबरपुर के उपजिलाधिकारी माईन इस्लाम ने बताया कि यहाँ दुकानों को सील किया गया है। इस अभियान के जरिये लोगों को मास्क पहनने का संदेश दिया जा रहा है। एस.डी.एम. सदर ने लोगों से अपील किया कि कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है इसलिए सभी लोग मास्क जरूर लगायें और सामाजिक दूरी का पालन करें। एस.डी.एम. ने कहा कि यह अभियान लगातार आगे भी जारी रहेगा। लाकडाउन के नियमों का पालन करें। मास्क पहनें, बेवजह घर से बाहर न निकलें। सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें। 



Browse By Tags



Other News