राजातालाब की पहचान टूटी नालियां और गंदगी के ढेर
| - Rainbow News Network - Jul 15 2020 12:53PM

नासूर बनी जल जमाव की समस्या, अब तक नहीं निकल सका हल

वाराणसी/ रोहनियां/ राजातालाब। मानसून सक्रिय होने से पहले राजातालाब बाज़ार में नाला सफाई नहीं होने से बाजार में जल जमाव की समस्या नासुर बनने लगी है। पिछले कई दिनो से हो रही बारिश से यहां के कई मोहल्लों में जल जमाव हो गया है जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी होने लगी है। बरसात शुरू होने से पहले पीडब्ल्यूडी के नाले सफाई की दावे भी धरातल पर नहीं उतर सका है।

यही नहीं सड़क पर कचरा को निकाल छोड़ देने से निकलने वाले बदबू आने-जाने वाले राहगीरों को भी परेशानी में डाल देता है। वहीं पुरानी पुलिस चौकी राजातालाब जक्खिनी वाया रानी बाजार रेलवे क्रॉसिंग रोड के पूरब तरफ बन रहा नाला का कार्य अबतक पूरा नहीं हो पाया है। राजातालाब के जक्खिनी/ पंचकोशी, रथयात्रा/ ला कालेज रोड समेत अन्य स्थानों पर होने वाले जल जमाव की समस्या से निजात दिलाने को सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता सहित क्षेत्रिय जनप्रतिनिधि और बाजार वासियों ने आलाधिकारियों सहित पीएम मोदी और सीएम योगी से कई बार गुहार भी लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक उसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

न तो पुराने नाले की सफाई ही शुरू हो पाई है न बन रहे नाले का कार्य ही पूरा हो सका है। सबसे खराब स्थिति धार्मिक महत्ता के पंचकोशी रोड में देखने को मिलती हैं यह रोड पीएम मोदी के सांसद आदर्श गांव जयापुर और क्षेत्रीय विधायक सेवापुरी नीलरतन पटेल नीलू के गांव शांहशापुर को भी जाता है। सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि पीडब्ल्यूडी द्वारा यहां भूमिगत पुरानी सीवर पाइप लाइन और पेयजल की पाइप लाइन के ठीक ऊपर मनमाने तरीके से नाला बना दिए गए जो पुराने जल निगम और सीवर पाइप लाइन को कई जगह ध्वस्त कर दिया गया है।

जिससे सीवर और पेयजल पाइपलाइन कई जगह से बहने से समस्या और विकट हो गई है। एक साल पहले मार्केट के नाला निर्माण के दौरान बिछाए गए पेयजल आपूर्ति पाइप और भूमिगत सीवर पाइप लाइन कई जगह से टूट जाने सड़क पर पानी बह रहा है, जो यहां जल जमाव का पर्याय बन हुआ है। प्रशासन व विभाग टूटे इस पाइप से आज भी अनभिज्ञ बना हुआ है। 

रिपोर्ट- राजकुमार गुप्ता वाराणसी, Mob.9336617112



Browse By Tags



Other News