पीएम मोदी के आगमन के दृष्टिगत अयोध्या में कोरोना प्रोटोकॉल लागू
| Agency - Aug 1 2020 3:33PM

अयोध्या प्रशासन 5 अगस्त के राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वीवीआईपी लोगों के शामिल होने की संभावना है। पांच अगस्त को अयोध्या में पांच लोगों या लोगों के इकट्ठे होने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। अयोध्या प्रशासन कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में सुरक्षा का विशेष ख्याल रख रहा है। इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस ने कहा है कि कोरोनो वायरस प्रोटोकॉल का पालन करने के उद्देश्य से 5 अगस्त के आसपास पांच से अधिक लोगों की इकट्ठा होनीकी अनुमति नहीं दी जाएगी। यह आदेश अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत के लिए मेगा होने जा रहे भूमि पूजन कार्यक्रम को देखते हुए जारी किए गए हैं। बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन में हिस्सा लेने वाले एक पुजारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, इसके अलावा मंदिर की सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है। पूरी तैयारी हैं। सुरक्षा के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं। कोविड प्रोटोकॉल के तहत अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा। जितने भी वीवीआईपी आएंगे या फिर जितने भी आमंत्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरीके से चाक-चौबंद हैं।

5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी है। अयोध्या सहित फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर पूर्व में किए इंतजामों की निगरानी हो रही है। भूमिपूजन के मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से पहले किसी को अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अधिकारी ने यह भी कहा कि स्थानीय प्रशासन ने सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न सुरक्षा बलों के साथ कई बैठकें की हैं।



Browse By Tags



Other News