पानी-कीचड़ से सराबोर मरहरा प्राथमिक विद्यालय का मार्ग और प्रांगण
| - Rainbow News Network - Aug 1 2020 3:58PM

Report- राजेश तिवारी

अम्बेडकरनगर। भियांव ब्लॉक क्षेत्र में ग्राम सभा मरहरा में प्राथमिक विद्यालय तो है पर विद्यालय जाने के लिए रास्ता नहीं है। विद्यालय के मैदान में पानी जमा हुआ है। पानी में से होकर अध्यापक और बच्चों को विद्यालय के अंदर जाना पड़ता है विद्यालय की हालत बहुत ही दयनीय है। ग्राम प्रधान और ब्लॉक के अधिकारियों की लापरवाही से प्राथमिक विद्यालय की दशा खराब है।,जहां सरकार बच्चों के पढ़ाई के लिए विशेष ध्यान दे रही है।

वही अधिकारी अपने जेब को को गर्म करने के चक्कर में पड़े रहते हैं वही बगल में किसान भारतीय जूनियर हाई स्कूल मरहरा खेल का मैदान  भी बदहाल हैं। प्रदेश सरकार, केंद्र सरकार द्वारा जहां शिक्षा चिकित्सा और सुरक्षा को ज्यादा महत्व दिया जा रहा है और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वही स्कूल में जाने के लिए आज भी कीचड़  और पानी में  से होकर बच्चों को जाना पड़ रहा है। देश की आजादी के 72 साल बीत जाने के बाद भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है ग्रामसभा मरहरा।

भियांव ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम सभा की हालत बहुत ही खराब है यहां तो प्रधान  और ब्लॉक के अधिकारी  की मिलीभगत से पात्र को  प्रधानमंत्री आवास ना देकर आ पात्रों को प्रधानमंत्री आवास दिया जाता है और मोटी रकम वसूली जाती है जिनके पास पहले से ही पक्का आवास है उनको  प्रधानमंत्री आवास दिया जा रहा है।

यह भियांव ब्लॉक के अधिकारियों की मेहरबानी है उत्तर प्रदेश सरकार को चाहिए कि प्रत्येक ग्राम सभा की जांच करवाई जाए एक उच्चस्तरीय टीम गठित करके और जो भी अधिकारी दोषी पाए जाएं उनके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। अधिकारी सरकार को बदनाम करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।



Browse By Tags



Other News