राम मन्दिर भूमि पूजन के दृष्टिगत परिवर्तित हुआ मार्ग
| - Rainbow News Network - Aug 3 2020 3:25PM

अम्बेडकरनगर। अयोध्या में राममंदिर निर्माण के शिलान्यास को देखते हुए प्रशासन ने 4 अगस्त से अयोध्या की तरफ वाहनों के जाने पर प्रतिबंध का निर्णय लिया है। जिले से होकर कोई भी वाहन 4 व 5 अगस्त को अयोध्या की तरफ नहीं जा सकेंगे। इस बीच अयोध्या की तरफ जाने वाले वाहनों की एहतियातन जांच पुलिस प्रशासन ने अभी से ही शुरू कर रखी है।

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम को कुशलतापूर्वक निपटाने के लिए प्रशासन ने चाकचौबंद इंतजाम किए हैं। शासन की तरफ से भेजे गए आईजी पियूष मोर्डिया ने शनिवार के बाद रविवार को भी कई सीमावर्ती बैरियर पर पहुंचकर पुलिस कर्मियों को जरूरी निर्देश दिए। कहा कि 4 अगस्त की सुबह से ही वाहनों को अयोध्या की तरफ प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसके लिए पुलिस कर्मियों को पूरी जिम्मेदारी सजगता के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम देना होगा। भीटी प्रतिनिधि के अनुसार आईजी ने भीटी, अहिरौली व महरुआ थानों का निरीक्षण किया और पुलिस कर्मियों को कई जरूरी निर्देश दिए। कहा कि बैरियर पर जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रहेगी, उन्हें ज्यादा सजग रहने की जरूरत है। बैरियर के अलावा अन्य प्वाइंट पर भी तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी लगातार चौकस रहेंगे।

इस बीच शनिवार से ही जिले में पुलिस ने अयोध्या की तरफ जाने वाले वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी। यह सिलसिला रविवार को भी पूरे दिन चला। सीमावर्ती थानों के अलावा जिले के अन्य थानों पर भी रविवार को लगभग पूरे दिन वाहनों की जांच होती रही। एएसपी अवनीश कुमार मिश्र ने बताया कि फिलहाल सघन जांच के बाद ही वाहनों को अयोध्या की तरफ जाने की छूट दी जा रही है, लेकिन 4 व 5 अगस्त को वाहनों को जाने की छूट नहीं दी जाएगी।



Browse By Tags



Other News