एक्टर अनुपम श्याम के इलाज पर उत्तर प्रदेश सरकार 20 लाख रुपए खर्च करेगी
| Agency - Aug 3 2020 6:05PM

‘बैंडिट क्वीन’ में काम कर चुके अभिनेता अनुपम श्याम बीमार हैं. 62 वर्षीय अभिनेता मुंबई के गोरेगांव इलाके के लाइफलाइन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. उनके किडनी का संक्रमण खतरनाक ढंग से बढ़ गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी हालत गंभीर है.

27 जुलाई की रात उनके भाई अनुराग उन्हें अस्पताल लेकर गए. अनुराग ने मीडिया को बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से अनुपम श्याम का इलाज नहीं हो पा रहा है. उनका डायलिसिस पैसों की वजह से महीनों पहले रोक दिया गया था. अब उनकी मदद के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 लाख रुपए सहायता देने करने की घोषणा की है. इस घोषणा पर ट्वीट कर एक्टर मनोज जोशी ने सीएम योगी का आभार जताया है.

इससे पहले सोनू सूद और मनोज वाजपेयी भी अनुपम श्याम की मदद के लिए सामने आए थे. सोनू सूद ने कहा था कि उनकी टीम हॉस्प‍िटल के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है. मनोज वाजपेयी ने भी परिवार  को आर्थ‍िक मदद की थी. दृश्यम फिल्म्स के मनीष मुंद्रा ने भी दो लाख रुपए की आर्थिक मदद की पेशकश की थी.

‘बैंडिट क्वीन’ के अलावा अनुपम श्याम आठ ऑस्कर अवॉर्ड्स जीतने वाली हॉलीवुड फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ में भी काम कर चुके हैं. 2009 में वो ‘मन की आवाज़ प्रतिज्ञा’ सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार में नज़र आए थे. इस नकारात्मक लेकिन पावरफुल किरदार ने खासी लोकप्रियता बटोरी थी. उन्होंने इसके अलावा नौ और धारावाहिकों में काम किया है.

उत्तर प्रदेश के रहने वाले अनुपम श्याम ने लखनऊ के भारतेंदु अकादमी ऑफ़ ड्रामा आर्ट्स से बाक़ायदा ऐक्टिंग की बारीकियां सीखी थी. उन्होंने ‘सरदारी बेगम’ (1996), ‘दुश्मन’ (1998), ‘कच्चे धागे’ (1999), ‘परज़ानिया’ (2005), गोलमाल (2006), ‘स्लमडॉग मिलियनेर (2008), मुन्ना माइकल (2017) जैसी फ़िल्मों में भी काम किया है. टीवी पर आख़िरी बार अनुपम श्याम ‘कृष्णा चली लंदन (2018 से 2019) में दिखाई दिए थे.

 



Browse By Tags



Other News