56 साल की नीता अंबानी दिखती हैं बेहद ग्लैमरस
| Agency - Aug 6 2020 3:44PM

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन और दुनिया के अमीरों में पांचवां स्थान रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी सामाजिक कामों में बढ-चढ़ कर हिस्सा लेती हैं। नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की चेयरपर्सन हैं। नीता अंबानी इंडियन प्रीमियर लीग की मुंबई इंडियन्स टीम की को-ओनर भी हैं। नीता अंबानी को अमेरिका की फेमस लाइफस्टाइल मैगजीन 'टाउन एंड कंट्री' ने 2020 के टॉप 20 समाजसेवियों की लिस्ट में स्थान दिया।

गौरतलब है कि इस लिस्ट में स्थान पाने वाली वे भारत की अकेली महिला हैं। यह सम्मान उन्हें कोरोनावयरस महामारी में गरीबों के लिए राहत कार्य चलाने और देश का पहला कोविड-19 अस्पताल बनाने के लिए मिला। नीता अंबानी समाज सेवा के कामों में बढ़-चढ़ कर तो हिस्सा लेती ही हैं, वे अपनी ग्लैमरस लाइफस्टाइल को लेकर भी चर्चा में रहती हैं।

56 साल की उम्र में भी नीता अंबानी बेहद खूबसूरत और फिट दिखती हैं। इसके लिए वे स्पेशल डाइट और एक्सरसाइज प्लान फॉलो करती हैं। जानते हैं नीता अंबानी की लाइफस्टाइल के बारे में। नीता अंबानी की शादी 1985 में मुकेश अंबानी से हुई। तब वे एक स्कूल टीचर थीं। शादी के बाद भी कुछ वर्षों तक वे स्कूल टीचर के तौर पर काम करती रहीं। नीता अंबानी एक प्रशिक्षित भारत नाट्यम नृत्यांगना भी हैं। आकाश अंबानी और अनंत अंबानी उनके बेटे हैं। उनकी बेटी ईशा अंबानी अनंत अंबानी से बड़ी हैं।

कुछ साल पहले नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शादी के वक्त उनका वजन सिर्फ 47 किलोग्राम था, लेकिन बच्चों के जन्म के बाद उनका वजन बढ़ता चला गया और वे 90 किलोग्राम की हो गईं। इसके बाद उन्होंने वजन कम करने पर ध्यान देना शुरू किया। नीता अंबानी का कहना है कि वजन कम करने और फिट रहने में छोटे बेटे अनंत अंबानी ने उनका काफी साथ दिया। बता दें कि अनंत अंबानी का वजन भी बहुत ज्यादा बढ़ गया था। इस वजह से उन्हें काफी ट्रोल किया जाता था।

अनंत अंबानी ने रोज 5-6 घंटे एक्सरसाइज करने के साथ स्पेशल डाइट प्लान फॉलो किया और 18 महीने में 108 किलो वजन कम किया था। नीता अंबानी का कहना है कि उन्होंने अपना वजन घटाने के लिए स्पेशल डाइट प्लान फॉलो किया। इसके साथ ही एक्सरसाइज में उन्होंने रनिंग पर ज्यादा ध्यान दिया। नीता अंबानी का कहना है कि वजन कम करने और फिटनेस के लिए रनिंग बेस्ट एक्सरसाइज है। नीता अंबानी रोज सुबह 40 मिनट एक्सरसाइज, योग और स्विमिंग करती हैं।

उनका कहना है कि इससे फैट तेजी से बर्न होता है और कैलोरी कम होने में मदद मिलती है। इसके अलावा, वे रोज डांस भी करती हैं। डांस करने से भी कैलोरी काफी बर्न होती है। दिन का काम खत्म करने के बाद शाम को नीता अंबानी 30 मिनट तक योग और एक्सरसाइज करती हैं। नीता अंबानी सुबह में बादाम और अखरोट खाती हैं। सुबह के नाश्ते में वे एग का वाइट ऑमलेट लेती हैं। लंच में वे ज्यादा से ज्यादा ग्रीन वेजिटेबल्स और सूप लेती हैं। डिनर में नीता अंबानी हरी सब्जियां, सूप और स्प्राउट्स लेती हैं।



Browse By Tags



Other News