दिल्ली में अब एक घंटा अधिक खुलेंगी शराब की दुकानें
| Agency - Aug 7 2020 2:04PM

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने शहर में शराब की दुकानें अब एक घंटा अधिक खोलने का फैसला किया है। अधिकारी ने बताया कि इस कदम से सरकार के राजस्व में भी इजाफा होगा। आबकारी विभाग की ओर से गुरुवार को जारी आदेश के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में अब शराब की दुकानें सुबह 10 से रात 10 बजे तक खुलेंगी। पहले दुकानें रात नौ बजे बंद हो जाती थीं।

आदेश में कहा, 'दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की राज्य कार्यकरी समति के अध्यक्ष की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए दिल्ली सरकार ने 31 जुलाई 2020 से एल-6, एल-7, एल-8, एल-9 और एल-10 शराब की दुकानों को अब सुबह 10 से रात नौ की बजाय सुबह 10 से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। यह स्थिति तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक जारी रहेगी।'

दिल्ली में 863 शराब दुकानें हैं, जिनमें से 475 का संचालन दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल ऐंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन (DSIIDC), दिल्ली टूरिज्म ऐंड ट्रांसपोर्टेशन डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन (DTTDC), दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाइज कॉर्पोरेशन (DSCSC) और दिल्ली कन्ज्यूमर कोऑपरेटिव होलसेल स्टोर (DCCWS) करते हैं। वहीं करीब 389 दुकानें निजी हैं।

ध्यान रहे कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली में होटलों, जिमों, योग केंद्रों आदि को खोलने को काफी उत्सुक है। उसने इन सारे संस्थानों को खोलने का आदेश भी जारी कर दिया था लेकिन उप राज्यपाल अनिल बैजल ने उसके आदेश पर रोक लगा दी थी। दिल्ली सरकार के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने एक हफ्ते बाद गुरुवार को उप राज्यपाल से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की गुहार लगाई।

उन्होंने कहा कि कई राज्यों में कोरोना के केस बढ़ते जा रहा हैं, फिर भी वहां इन गतिविधियों की मंजूरी दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उन राज्यों के मुकाबले कोरोना की बेहतर स्थिति है, बावजूद इसके यहां रोक जारी रखना समझ से परे है।



Browse By Tags



Other News