पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी हुआ कोरोना
| Agency - Aug 10 2020 2:21PM

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज दोपहर ट्वीट किया कि उन्होंने कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, वह खुद सेल्‍फ क्‍वारंटीन हो जाएं। 2012 और 2017 के बीच भारत के राष्ट्रपति रहे मुखर्जी ने कहा कि जब वह रूटीन जांच के लिए गए तो उन्हें कोरोना संक्रमण पॉजिटिव के बारे में पता चला।

मुखर्जी ने ट्वीट किया, “मैं आज जांच के लिए अस्‍पताल गया, जहां पर मेरा COVID19 टेस्‍ट हुआ, जो पॉजिटिव आया है। मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं, जो पिछले सप्ताह मेरे साथ संपर्क में आए, वह सेल्‍फ क्‍वारंटीन में चले जाएं और खुद का कोरोना टेस्‍ट कराएं।”खबर फैलते ही सभी पार्टी के नेताओं ने ट्वीट करते हुए मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, "कृपया सर का ध्यान रखें। हम आपके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।" केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "मैं प्रणब मुखर्जी के स्वस्थ होने और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मुझे विश्वास है कि वह वायरस से जल्दी उबरने में सफल होंगे। उनकी ताकत और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती हूं।"

कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने लिखा, "पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के COVID-19 से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।" 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया था और पिछले कुछ महीनों से सार्वजनिक कार्यों के लिए बाहर जाना बंद कर दिया था। कोरोनो वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार ने सभी वरिष्ठ नागरिकों (65 वर्ष की आयु से ऊपर) को घर पर रहने के लिए कहा था। पिछले साल मुखर्जी को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।



Browse By Tags



Other News