कंगना रनौत को केंद्र सरकार ने मुहैया कराई 'Y कैटेगरी' की सुरक्षा
| Agency - Sep 7 2020 1:28PM

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने जिस तरह से महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। उन्होंने सुशांत की मौत के बाद से ही महाराष्ट्र सरकार, मुंबई पुलिस और फिल्म इंडस्ट्री में परिवारवाद के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। हाल ही में कंगना ने मुंबई की तुलना पीओके से की थी, जिसके बाद से उनका विरोध हो रहा है और उन्हें धमकी मिल रही है।

इन सबके बीच गृह मंत्रालय ने कंगना रनौत को वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है। सूत्रों के अनुसार कंगना रनौत को मिल रही धमकियों की वजह गृह मंत्रालय ने उन्हें वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है, हालांकि इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन कंगना रनौत ने ट्वीट करके इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

दरअसल कंगना रनौत ने कहा है कि वह धमकियों से डरने वाली नहीं हैं और 9 सितंबर को वह मुंबई आ रही हैं, मुंबई किसी के बाप की नहीं है। कंगन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने विवादित टिप्पणी की थी और उनके लिए गाली शब्द तक का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद कंगना ने उनपर पलटवार करते हुए कहा था कि आप जैसे लोगों की मानसिकता की वजह से महिलाओं के साथ अपराध होता है।

बता दें कि कंगना ने मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से की थी, जिसके बाद उन्हें धमकियां मिलने लगी थीं। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने उन्हें वाई कैटेगरी सुरक्षा देने का फैसला लिया है, जिसमे अब कैंगना के साथ 11 सुरक्षाकर्मी चलेंगे। कंगना के साथ 11 सुरक्षाकर्मी और कमांडो चलेंगे। कंगना ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।

अमित शाह को कहा धन्यवाद

कंगना ने ट्वीट करके लिखा, ये प्रमाण है की अब किसी देशभक्त आवाज़ को कोई फ़ासीवादी नहीं कुचल सकेगा,मैं अमित शा जी की आभारी हूँ वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद।

हिमाचल सरकार ने भी सुरक्षा देने का किया था ऐलान

बता दें कि रविवार को हिमाचल प्रदेश सरकार ने कहा था कि वह कंगना रनौत को सुरक्षा मुहैया कराएगी यही नहीं रिपोर्ट की मानें तो सरकार ने मुंबई तक कंगना को सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही है। इस बात की जानकारी खुद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी थी।



Browse By Tags



Other News