31 मार्च के पूर्व विक्रीत वाहनों का ही होगा पंजीकरण : विपिन कुमार
| - Rainbow News Network - Sep 16 2020 10:25PM

अम्बेडकरनगर। पूर्व में विक्रीत भारत स्टेज 4 वाहनों का रजिस्ट्रेशन करवाने का मौका वाहन विक्रेताओं को दिया गया है। उच्च न्यायालय के आदेश पर परिवहन आयुक्त ने इस बावत दिशा निर्देश जारी कर दिया है। उक्त के बावत जानकारी देते हुए संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) विपिन कुमार ने ए.आर.टी.ओ. के हवाले से बताया कि भारत स्टेज 4 के सभी वाहनों का रजिस्ट्रेशन बिक्री के उपरांत 31 मार्च तक करने का निर्देश दिया गया था।

कोरोना के चलते मार्च महीने में लॉकडाउन लगने के कारण वाहन विक्रेता 31 मार्च तक बिक्रीत वाहनों का रजिस्ट्रेशन नही करवा सके थे। वाहनों का रजिस्ट्रेशन न हो पाने के चलते वाहन विक्रेताओं की परेशानियां बढ़ने लगी थी। इस बावत वाहन विक्रेताओं ने उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की थी जिस पर उच्च न्यायालय ने पंजीकरण करवाने का आदेश दिया था। 

आर.आई. विपिन कुमार ने बताया कि ऐसे वाहनों का रजिस्ट्रेशन करने की अनुमति है जो 31 मार्च या उससे पूर्व विक्रीत किये गये हों साथ ही साथ वाहन 4 पोर्टल पर उसकी प्रविष्टि की जा चुकी हो। अस्थाई पंजीयन के बावत उन्होंने बताया कि जिनका अस्थाई पंजीयन 31 मार्च या उसके पूर्व किया जा चुका हो उन्हीं वाहनों का पंजीकरण किया जायेगा।



Browse By Tags



Other News