सब्जियों में महंगाई पर सीएम योगी सख्त
| Agency - Sep 17 2020 3:35PM

आलू, प्याज, टमाटर की जमाखोरी पर एक्शन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में सब्जियों की महंगाई पर नियंत्रण को लेकर अहम निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को उचित मूल्य पर सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जाएं. उन्होंने आलू, प्याज, टमाटर की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

साथ ही उन्होंने कहा कि मूल्य समर्थन योजना के तहत धान की खरीद के लिए समयबद्ध ढंग से तैयारियां सुनिश्चित की जाएं. धान क्रय केन्द्रों की संख्या में वृद्धि का आंकलन कर इसे लागू किया जाए.

आवश्यक दवाओं का बैकअप रखें तैयार

सीएम योगी ने इसके अलावा कोविड-19 के उपचार की सभी आवश्यक दवाओं की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालयों, मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों में औषधियों एवं ऑक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनायी रखी जाए.

ऑक्सीजन निर्धारित दर से ज्यादा की न बिकने पाएमुख्यमंत्री जी ने कोविड चिकित्सालयों में बेड्स की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश देते हुए कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए. इसके लिए सर्विलान्स टीम की व्यवस्था को और मजबूत बनाया जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि रोगियों के लिए ऑक्सीजन निर्धारित दर पर उपलब्ध हो. इसकी कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

लखनऊ और कानपुर के लिए विशेष प्लान

इस दौरान सीएम ने लखनऊ और कानपुर की चिकित्सा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिया कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य और अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज जनपद लखनऊ की चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा करें. वहीं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य जनपद कानपुर नगर की चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा करें.

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से सुरक्षा एवं बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने की कार्यवाही को लगातार जारी रखने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जब तक इस रोग की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, तब तक बचाव ही सबसे अच्छा उपाय है. इसलिए कोविड-19 के सम्बन्ध में जागरूकता की कार्यवाही प्रभावी ढंग से संचालित की जाए.

बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जनता को कोविड-19 से बचाव एवं सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक करने के उद्देश्य से कार्ययोजना तैयार कर ली गई है.



Browse By Tags



Other News