पूर्व की भाँति अकबरपुर-अयोध्या होकर चलेगी किसान और कामाख्या ट्रेन 
| - Rainbow News Network - Sep 23 2020 5:03PM

रेलवे ने दोनों ट्रेनों का डायवर्जन किया निरस्त

अम्बेडकरनगर। रेलवे ने दो एक्सप्रेस ट्रेनों का डायवर्जन आखिरकार निरस्त कर दिया है। निर्णय लिया गया कि प्रतिदिन चलने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस व साप्ताहिक कामाख्या गांधी धाम एक्सप्रेस अब फिर अकबरपुर व अयोध्या होकर चलेगी। इससे पहले रेलवे ने बनारस व लखनऊ के बीच इन ट्रेनों का संचालन वाया प्रतापगढ़ व रायबरेली होकर करने का निर्णय लिया था। 

रेलवे ने ट्रेनों का संचालन फिर से पुराने रूट पर करने का निर्णय लिया है। दोनों जनपदों के यात्रियों ने रेलवे के इस निर्णय पर खुशी जताई है। अम्बेडकरनगर व अयोध्या जनपद के नागरिकों के लिए राहत की खबर है। रेलवे ने शेष दो ट्रेनों का रूट डायवर्जन रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि बीते दिनों रेलवे ने वाराणसी लखनऊ मार्ग पर अम्बेडकरनगर व अयोध्या जनपद होते हुए गुजरने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस व कामाख्या गांधीधाम एक्सप्रेस समेत चार ट्रेन का रूट डायवर्जन करते हुए उसे वाया प्रतापगढ़ व रायबरेली कर दिया था।

इससे अम्बेडकरनगर व अयोध्या जनपद के नागरिकों में रेलवे के प्रति नाराजगी फैल गई थी। लगातार नागरिकों द्वारा रूट डायवर्जन को निरस्त करने की मांग को प्रमुखता से उठाया जाता रहा। दून एक्सप्रेस समेत दो ट्रेन का डायवर्जन बीते दिनों ही रद्द हो गया था, जबकि दो अन्य ट्रेन का डायवर्जन बरकरार था। रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों का रूट डायवर्जन रद्द करते हुए पुराने रूट पर ही संबंधित ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया। दोनों ट्रेनों को पुराने रूट पर चलाए जाने के निर्णय से अम्बेडकरनगर व अयोध्या के यात्रियों को अब परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। रेलवे का यह निर्णय सराहनीय है। 



Browse By Tags



Other News