धर्मेन्द्र से नहीं बल्कि जितेन्द्र से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी, फिर...
| Agency - Sep 25 2020 1:03PM

बाॅलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जितेन्द्र शानदार अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। उस दौर में उन्होंने जितनी भी फिल्में की ज्यादातर सुपरहिट रही। जितेन्द्र की डायलाॅग एवं डांस की दुनिया दीवानी थी। जितेन्द्र बाॅलीवुड में सबसे फुर्त अभिनेता के रूप में जाने जाते थे। जितेन्द्र ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1959 में फिल्म ‘नवरंग‘ से की थी। इस फिल्म में उन्होंने डबल रोल निभाया था।

फिल्म को डायरेक्ट वी. शांताराम ने किया था। इस दौरान अभिनेता जितेन्द्र ने बालीवुड में फिल्म पाने के लिए 5 साल तक संघर्ष किया। साल 1964 में आई उनकी फिल्म ‘गीत गाया पत्थरों ने‘ उन्हें एक अलग पहचान दी। इस फिल्म के बाद जितेन्द्र ने अपने आप को बाॅलीवुड में स्थापित कर लिया। साल 1967 में जितेन्द्र की फिल्म ‘फर्ज‘ रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके एक्शन को देखकर जैम्पिंग जम्प नाम से लोग उन्हें पुकारने लगे। जितेन्द्र की जोड़ी बालीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी संग खूब जमी।

दर्शकों ने इस जोड़ी को खूब पसंद किया। हेमा जब फिल्म इंडस्ट्री में नइ्र्र-नई आई थी तो जितेन्द्र उस समय सुपरस्टार थे। उस समय जितेन्द्र के साथ कई एक्टर एवं एक्ट्रेस काम करने को तरसते थे। लेकिन कहते है कि हेमा ने उन्हें लिफ्ट नहीं दिया। इसी दौरान हेमा की जोड़ी धर्मेन्द्र संग खूब जमी। वह धर्मेन्द्र संग जितनी भी फिल्में की सब सुपरहिट हुई। हेमा एव धर्मेन्द्र की जोड़ी को हिट होता देख जितेन्द्र के मन में यह सवाल आया अगर वह हेमा से शादी कर लेंगे तो वह भी लकी हीरो हो जाएंगे।

उनकी भी फिल्में हिट होने लगेगी। इस बात को लेकर जितेन्द्र ने अपनी मां को हेमा की मां के पीछे लगा दिया। लेकिन हेमा की मां पूरा मामला हेमा पर ही छोड़ दिया। खबरों की माने तो धीरे-धीरे बात आगे बढ़ी तो दोनों परिवार मद्रास में मिले। जहां शादी की बात पक्की हो जाती, लेकिन जितेन्द्र की एक शर्त के चलते नहीं हो पाई। इस शादी के लिए हेमा भी तैयार हो गई थी।

खबरों की माने तो जितेन्द्र की शर्त यह थी बात पक्की होते ही वह तुरंत हेमा से शादी करेंगे। क्योंकि जितेन्द्र को डर था कि कहीं वह बाद में शादी के लिए इंकार न कर दें। इसी दौरान जितेन्द्र की गर्लफ्रेंड शोभा सिप्पी भी मद्रास अपनी फैमिली के साथ जा पहुंची। जिसके चलते जितेन्द्र की हेमा संग शादी की बात अधूरी रह गई। फिर हेमा ने धर्मेन्द्र से शादी कर ली और जितेन्द्र अपनी गर्लफ्रेंड शोभा सिप्पी को अपना जीवनसाथी बनाया। खबरों की माने तो जितेन्द्र एवं हेमा की शादी को लेकर यह भी खबरें सामने आई थी कि हेमा पीछे हट गई थी।



Browse By Tags



Other News