रायबरेली: अपराधियों की संपत्ति और गाड़ियां कुर्क करने ढोल-नगाड़े के साथ पहुंची उत्तर प्रदेश पुलिस
| Agency - Sep 28 2020 4:32PM

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में ऑर्गनाइज्ड क्राइम (संगठित अपराध) के खात्मे के लिए अपराधियों, बाहुबलियों, माफिया के विरुद्ध ''ऑपरेशन क्लीन'' और ''ऑपरेशन नेस्तनाबूद'' चलाया है. इसके अंतर्गत राज्य के बड़े माफिया से लेकर जिला स्तर के बड़े अपराधियों पर सरकारी मशीनरी लगातार शिकंजा कस रही है.

इस कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए रायबरेली पुलिस ने भी बीते रविवार को जिले के दो टॉप मोस्ट अपराधियों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर दी. पुलिस फोर्स ढोल-नगाड़े के साथ इस कार्रवाई को अंजाम देने पहुंची थी. जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने इन दोनों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए थे.

यूपी में माफिया पर लगातार कार्रवाई हो रही

बीते रविवार को ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नामी माफिया और मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपी सुनील राठी की 1.2 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई. मुजफ्फरनगर पुलिस ने एसपी अभिषेक कुमार के नेतृत्व में सुनील राठी के गांव टीकरी में इस कुर्की-जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दिया.

आपको बता दें कि सुनील राठी पर हत्या और लूट जैसे संगीन मामलों सहित 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. वह वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. इसके अलावा पूर्वांचल के नामी माफिया मुख्तार अंसारी, इलाहाबाद में आतंक का राज चलाने वाले अतीक अहमद जैसों के खिलाफ भी योगी सरकार के निर्देश पर पुलिस की कार्रवाई जारी है.



Browse By Tags



Other News