बिहार कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में इनकम टैक्स की रेड 
| Agency - Oct 23 2020 12:54PM

गाड़ी से बड़ी नकदी बरामद

बिहार कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में एक गाड़ी में बड़ी नकदी बरामद होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स के ऑफिसर पार्टी कार्यालय में रेड कर रहे हैं। वहां पर मौजूद कई नेताओं से इनकम टैक्स के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस दफ्तर में गाड़ी के अंदर से लाखों रुपए बरामद किए गए, जिसके बाद रेड चल रही है। पुलिस ने कांग्रेस दफ्तर के बाहर नोटिस भी चिपकाया है।

बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे तक सदाकत आक्षम में इनकम टैक्स की यह रेड चली है। जिसमें रुपये के लेनदेन को लेकर कई नेताओं से पूछताछ की गई है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी से जुड़े कुछ बिहार मूल के स्थानीय नेता इनकम टैक्स विभाग के राडार पर हैं। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दि के अंदर हुए संदिग्ध लेनदेन के सिलसिले में आयकर विभाग की टीम उनसे पूछताछ करने वाली है।

हालांकि अभी तक आयकर विभाग की ओर से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि गाड़ी से कितनी नगदी बरामद की गई है। मिली जानकारी के अनुसार, बिहार चुनाव के मद्देनजर गलत तरीके से ब्लैक मनी के लेनदेन का आरोप है। वहीं गाड़ी से करीब 8 लाख की नगदी मिलने की जानकारी सामने आई है। वहीं आयकर विभाग ने इस मामले में एक शख्स को पकड़ा है। आयकर विभाग ने कांग्रेस से इस पूरे मामले में जवाब मांगा है। आईटी ने कांग्रेस से सवाल किया है कि फंड कहां से आया और किस नेता ने पकड़े गए शख्स को पैसा दिया।

सदाकत आश्रम में हुई छापेमारी पर बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बिहार मेंजेडीयू-भाजपा गठबंधन चुनाव हार रहा है। मैं जानता हूं कि जब भी वो हार देख लेते हैं तो ऐसे तरीके करते हैं, जिनका लोकतंत्र से कोई लेना देना नहीं है। गोहिल ने कहा कि सदाकत आश्रम से कुछ नहीं मिला है। कम्पाउंड के बाहर से किसी गाड़ी में पैसा मिला है, ऐसा कह कर यहां इनकम टैक्स की टीम ने नोटिस दिया है। फिर भी हमने कहा है कि हम सहयोग करेंगे क्योंकि हमारे परा कोई काला धन नहीं है, काला धन तो भाजपा के पास है।



Browse By Tags



Other News