गालियां देना आईपीएस विपिन कुमार मिश्र की पुरानी आदत
| Agency - Oct 29 2020 2:40PM

बहराइच के एसपी ने कोतवाल को दी गाली

आडियो वायरल होने के बात मामले ने पकड़ा तूल

बहराइच के पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा एक ऐसे आईपीएस अधिकारी हैं जिन्हें प्रायः गुस्सा आता रहता है और वह अपना आपा खो बैठते हैं, गालियाँ बकते हैं। ऐसा नहीं कि नानपारा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर डी.के. श्रीवास्तव के साथ हुई इनकी वार्ता में अपशब्दों की भरमार पहली बार हुई। एक पुलिस अधीक्षक के रूप में अब तक ये जहाँ-जहाँ तैनात रहे वहाँ बात-बात में अपशब्दों का इस्तेमाल करके चर्चा में बने रहे। इसी तरह का एक वाकया उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जनपद में भी पेश आया था जब अम्बेडकरनगर के पूर्व सांसद डॉ. हरिओम पाण्डेय के प्रतिनिधि से वार्ता करते हुए इन्होंने पूरे जनपद वासियों को माँ-बहन की गालियों से अलंकृत किया था।

इनके इस व्यवहार से ऐसा प्रतीत होता है कि कोई आईपीएस से न बात करके आरक्षी, दारोगा या फिर कोतवाल जैसे पुलिस अधिकारी से बात कर रहा हो। ऐसा नहीं है कि यहाँ जिस स्तर के अधिकारियों की बात की गई है वह लोग भड़कैल और गालियाँ बकने वाले ही होते हैं। अपवाद हर जगह होते हैं। हो सकता है कि एस.पी. विपिन कुमार मिश्र भी उन्हीं अपवादों में से एक हों। जिन्हें बात-बात में गुस्सा आता हो और गालियाँ बकना आदत सी बन गई हो। हम यहाँ एक ऐसा संवाद प्रकाशित कर रहे हैं, जिसका ताल्लुक बहराइच जिले से है। जहाँ पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात विपिन कुमार मिश्र ने नानपारा कोतवाली के प्रभारी रहे इंस्पेक्टर डी.के. श्रीवास्तव के साथ वार्ता के दौरान कथित रूप से अपशब्दों का अपने तरीके से इस्तेमाल किया। 

बहराइच। नानपारा कोतवाली के प्रभारी रहे डीके श्रीवास्तव ने पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र पर गाली देने का आरोप लगाया है। कोतवाल ने मामले की शिकायत डीआइजी से की है। उनके बीच गाली देने को लेकर हुई तीखी बातचीत का वायरल ऑडियो अब तूल पकड़ने लगा है। नानपारा के कोतवाल रहे डीके श्रीवास्तव को सोमवार देर रात गोलीकांड की घटना के बाद लाइन हाजिर किया गया था। दूसरे दिन कोतवाल और एसपी के बीच हुई नोकझोंक में खुलासा हुआ कि एसपी ने कोतवाल को गाली दी थी।

इससे कोतवाल आहत थे और उन्होंने एसपी से फोन कर गाली देने पर विरोध जताया। इसको लेकर उनमें तीखी झड़प भी हुई। दोनों के बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें भाषा की मर्यादा तार-तार होती सुनाई पड़ रही है। मामला देवीपाटन मंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक तक पहुंच गया। डीआइजी और कोतवाल के बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एसपी की गाली से आहत कोतवाल ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करने की बात कही है।



Browse By Tags



Other News