मुंगेर : बैरक से भागे सिपाही तो बैग-बक्से से 140 कारतूस
| Agency - Oct 31 2020 1:21PM

चार मैगजीन लूट ले गए उपद्रवी

मुंगेर में गुरुवार को उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ियां और थाना व चौकियां जलाने के साथ ही सैप जवानों को भगाते हुए उनके सामान भी लूट लिए। अन्य सामानों के साथ उपद्रवियों ने 140 कारतूस और चार मैगजीन भी लूट लिया। सैप के जिन जवानों से यह लूट हुई और जिन बैग-बक्से से उपद्रवी यह सामान लूटकर ले गए, भास्कर के पास उन सभी की तस्वीरें हैं। मुंगेर के डीआईजी मनु महाराज ने भास्कर से इस घटना की पुष्टि भी की है।

यह मामला मुंगेर के पूरब सराय थाना का है। जान बचाने के लिए बैग और बक्से को छोड़ भागना पड़ा। शिव शंकर समेत सैप के दो जवान की तैनाती पूरब सराय थाना में है। बुधवार को दोनों चुनावी ड्यूटी पर थे। गुरुवार की सुबह ये वापस थाना के बैरक पर लौटे थे। अपनी थकान को खत्म करने के लिए दोनों जवान आराम करने वाले थे कि इसी बीच उग्र भीड़ ने थाना और उसके बैरक पर हमला कर दिया था। पूरे कैंपस में तोड़फोड़ मचा रखा था। पुलिस वालों के उपर काफी ज्यादा पथराव कर रहे थे। बैरक के अंदर मौजूद शिव शंकर समेत दोनों सैप जवानों को अपनी जान बचाने के लिए दूसरे रास्ते से भागना पड़ा। उपद्रवियों की भीड़ ने बैरक के अंदर कुछ भी नहीं छोड़ा। सबकुछ तहस-नहस कर दिया।

मामला शांत होने के बाद जब दोनों जवान वापस अपने बैरक लौटे तो उनके होश उड़ गए। शिव शंकर के बैग में रखे हथियार के दो मैगजीन और 40 गोली गायब मिले। इसी तरह दूसरे सैप जवान के बक्से से दो मैगजीन, 100 गोली और दो हजार रुपया गायब था। इन जवानों की मानें तो उपद्रवियों ने 140 गोली, 4 मैगजीन, दो हजार कैश समेत कई सामानों को लूट लिया है। डीआईजी के आदेश अब इस पूरे मामले की जांच चल रही है।



Browse By Tags



Other News