कंगना ने नेहरू को बताया कमजोर दिमाग वाला आदमी
| Agency - Oct 31 2020 3:10PM

आज देश के प्रथम गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। देशभर में लोग उन्हें याद कर रहे हैं। नेताओं और अभिनेताओं से लेकर आम जनता तक सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों की प्रशंसा कर रहे हैं। इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट्स में सरदार पटेल की तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने गांधी और नेहरू पर निशाना भी साधा है। जहां उन्होंने सरदार पटेल को सच्चा लौह पुरुष कहा है तो वहीं उनके प्रधानमंत्री ना बनने के फैसले को अफसोसजनक बताया है।

अपने ट्वीट में कंगना ने लिखा है, 'उन्होंने गांधी को खुश करने के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री के अपने सबसे योग्य और निर्वाचित पद का बलिदान कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि नेहरू बेहतर अंग्रेजी बोलते हैं, सरदार वल्लभभाई पटेल ने कष्ट नहीं सहा लेकिन दशकों से राष्ट्र ने कष्ठ झेला है, हमें बेशर्म होकर वो छीनना चाहिए जो आधिकारिक तौर पर हमारा है।' अपने ट्वीट में कंगना ने आगे लिखा, 'वह भारत के सच्चे लौह पुरुष थे, मेरा मानना ​​है कि गांधी जी को नेहरू की तरह एक कमजोर दिमाग का आदमी चाहिए था, जिसे वो नियंत्रित कर सकें और उसे आगे रखकर राष्ट्र को चला सकें। ये एक अच्छी योजना थी लेकिन गांधी की हत्या के बाद जो हुआ वो एक बड़ी त्रासदी थी।'

अपने ट्वीट में कंगना आगे लिखती हैं, 'भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को जयंती की शुभकामनाएं, आप वो शख्स हैं जिन्होंने हमें आज का अखंड भारत दिया है लेकिन आपने अपने प्रधानमंत्री पद का बलिदान करते हुए अपनी महान लीडरशिप और विजन को हमसे दूर रखा। हमें आपके फैसले पर गहरा अफसोस है।' आपको बता दें अभिनेत्री कंगना रनौत सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त करती हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। लोग कंगना के ट्वीट पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई उनकी इन बातों का समर्थन कर रहा है तो कोई कह रहा है कि आप हर चीज के लिए नेहरू और गांधी को कैसे जिम्मेदार मान सकती हैं।

कंगना रनौत काफी समय से लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। पहले उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत मामले में अपनी बात रखी, फिर बाद में उन्होंने बॉलीवुड को लेकर भी कई बड़े खुलासे किए। इसके बाद कंगना की महाराष्ट्र सरकार से जुबानी जंग हुई, जिसके बाद वो मुंबई पहुंचीं, जहां बीएमसी ने उनके ऑफिस में तोड़फोड़ की थी। कंगना को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर सुरक्षा भी दी गई। वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना की आने वाली फिल्मों में थलाइवी और तेजस शामिल हैं।



Browse By Tags



Other News