बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं IPS अंकिता शर्मा की स्टाइल
| Agency - Dec 1 2020 5:06PM

आईपीएस अंकिता शर्मा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के आजाद चौक इलाके में नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) पद पर पोस्टेड हैं. वह छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक छोटे से गांव से हैं और उन्होंने अपने शुरुआती पढ़ाई सरकारी स्कूल से की है. अंकिता शर्मा को साल 2018 में तीसरे प्रयास में सफलता मिली और उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में 203वीं रैंक हासिल की.

इसके बाद अंकिता होम कैडर पाने वाली छत्तीसगढ़ की पहली महिला आईपीएस बनी हैं. अंकिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह बचपन से ही आईपीएस बनना चाहती थीं, लेकिन इस विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी और मार्गदर्शन देने के लिए कोई नहीं था. इस कारण उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा.

अंकिता ने दुर्ग से ग्रेजुएशन करने के बाद एमबीए किया और यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली चली गईं, लेकिन उन्होंने सिर्फ छह महीने तक ही वहां पढ़ाई की और फिर घर वापस आकर सेल्फ स्टडी की. अंकिता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि यूपीएससी की तैयारी के दौरान ही उनकी शादी हो गई थी.

उनके पति विवेकानंद शुक्ला आर्मी में मेजर है और वर्तमान में मुंबई में तैयात हैं. पति के साथ रहते हुए उन्हें जम्मू-कश्मीर, हैदराबाद, झांसी जैसे शहरों में रहना पड़ा और उनको यूपीएससी की परीक्षा में दो बार असफलता मिली, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और तीसरी बार में परीक्षा पास कीं. अंकिता शर्मा को घुड़सवारी और बैडमिंटन खेलने का शौक हैं. इंस्टाग्राम पर अक्सर वह घुड़सवाड़ी की फोटो शेयर करती हैं.



Browse By Tags



Other News