मरैला जेल अधीक्षक पर महिला होमगार्ड आरक्षियों ने लगाया गम्भीर आरोप
| -RN. Feature Desk - Dec 4 2020 2:55PM

अम्बेडकरनगर। जिला कारागार मरैला में ड्यूटी पर तैनात महिला होमगार्ड आरक्षियों ने कारागार अधीक्षक पर घरेलू कार्य करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। आरक्षियों ने कहा है कि ऐसा न करने की दशा में जेल अधीक्षक द्वारा उनके खिलाफ विभाग में शिकायत करने व उन्हें नौकरी से हटवाने की धमकी दी जाती है। 

महिला होमगार्ड आरक्षियों ने जिला होमगार्ड्स कमाण्डेन्ट को शिकायती-पत्र देकर आरोप लगाया है कि जेल अधीक्षक हर्षिता मिश्रा उनसे घरेलू काम करवाना चाहती हैं। आरक्षियों ने कहा कि उनकी ड्यूटी ऑफिस में कार्य करने के लिए लगाई गई है न कि किसी का घरेलू कार्य करने के लिए। अधिकारी/कर्मचारी के आवास पर कार्य करने में वे असमर्थ हैं। इस तरह अधिकारियों द्वारा किया जा रहा उनका शोषण बन्द होना चाहिए। 

इस प्रकरण के बावत जब रेनबोन्यूज ने जेल अधीक्षक हर्षिता मिश्रा से कई बार दूरभाषीय सम्पर्क कर उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कॉल रिसीव ही नहीं किया। 

ठीक इसी तरह होमगार्ड्स के जिला कमाण्डेन्ट महेन्द्र नाथ यादव को कॉल किया गया तो उन्होंने भी कॉल रिसीव नहीं किया। जबकि जिला कमाण्डेन्ट कार्यालय के प्रधान लिपिक ने बताया कि उक्त आशय का शिकायती-पत्र महिला आरक्षियों शकुन्तला वर्मा, पूनम वर्मा एवं पूनम राजभर द्वारा 3 दिसम्बर 2020 को कार्यालय में दिया गया।  



Browse By Tags



Other News