'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के राइटर अभिषेक ने किया सुसाइड
| Agency - Dec 4 2020 4:59PM

साल 2020 बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के लिए काफी बुरा जा रहा है। इस साल बॉलीवुड ने सुशांत सिंह राजपूत, इरफान खान, ऋषि कपूर जैसे दिग्गज एक्टर को खोया, तो वहीं समीर शर्मा, अक्षत उत्कर्ष जैसे टीवी स्टार्स भी दुनिया को अलविदा कह गए। अब खबर आई है कि लोकप्रिय टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लेखक अभिषेक मकवाना की भी मौत हो गई है। प्रारंभिक जांच में पुलिस को ये आत्महत्या का मामला लग रहा है।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 27 नवंबर को अभिषेक का शव उनके मुंबई स्थित फ्लैट पर लटका हुआ मिला था। साथ ही उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। जिसमें उन्होंने पैसे की दिक्कत का जिक्र किया था। उनके भाई जेनिस के मुताबिक उन्हें अभिषेक से जुड़ी कई बातों का पता उनकी मौत के बाद चला, जब उनको कई लोगों के फोन आने लगे, जो उनसे लोन वापस करने को कह रहे थे। इसमें एक कॉल बांग्लादेश और एक म्यांमार से था, जबकि कई अन्य भारत के अलग-अलग राज्यों से थे। जब उन्होंने जांच की तो पता चला की अभिषेक ने सारे लोन भर दिए थे।

जेनिस के मुताबिक उन्होंने फोन कॉल्स के बाद भाई के ईमेल को चेक किया, जिसके बाद चला कि अभिषेक ने आसान लोन देने वाले मोबाइल ऐप से एक छोटा सा लोन लिया था, जो बहुत ज्यादा ब्याज दर वसूलते हैं। इसके बाद उन्होंने ट्रांजेक्शन को विस्तार से देखा तो पता चला कि लोन देने वाली कंपनी उन्हें बिना मांगे छोटे-छोटे अमाउंट भेजती रहती थी। साथ ही उस पर 30 प्रतिशत तक ब्याज दर लेती थी। ऐसे में साफ है कि वो साइबर धोखाधड़ी का शिकार हुए थे।

वहीं घटना के बाद चारकोप पुलिस स्टेशन ने रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक परिवार वालों ने उन्हें कुछ नंबर उपलब्ध करवाए हैं। साथ ही बैंक से लेन-देन की बात भी बताई है। उसी के आधार पर जो जांच कर रहे हैं। जल्द ही बैंक से भी इसकी जानकारी ली जाएगी।



Browse By Tags



Other News