7 साल की बच्ची ने वेट लिफ्टिंग में उठाया 80 KG वजन
| Agency - Dec 11 2020 1:54PM

कनाडा की सात साल की रोरी वैन उल्फत इन दिनों सोशल मीडिया पर दुनिया के सामने नई सनसनी बनकर उभरी हैं। 7 साल की रोरी के कारनामे से पूरी दुनिया दंग है। 7 साल की बच्ची ने वेट लिफ्टिंग कर सभी का दिल जीत लिया है। रोरी वैन 80 किग्रा डेडलिफ्ट कर सकती है, वहीं स्नैच में 32 किग्रा वजन उठा सकती है। रोरी ने साबित कर दिया कि कम उम्र और वजन काफी आपकी रुकावट नहीं बन सकता है।

2 साल की ट्रेनिंग में पाया ये मुकाम रिपोर्ट के मुताबिक रोरी वैन ने यह उपलब्धि केवल 2 साल की ट्रेनिंग के बाद हासिल की है। उसने अपने 5वें जन्मदिन के बाद वजन उठाने की प्रैक्टिस शुरू की थी। इतने कम समय ने रोरी ने शानदार उपलब्धियों को हासिल कर अपना लोहा मनवा दिया है। लैंडबाइबल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार रोरी कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। इनकी अभी लंबाई केवल चार फीट है। रोरी कनाडा में अपने माता-पिता और पांच साल के छोटे भाई के साथ रहती हैं। रोरी का एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है, जिसे इनके माता-पिता चलाते हैं।

पिछले सप्ताह, उसे 30 किग्रा भार वर्ग में अंडर -11 और अंडर -13 यूथ नेशनल चैंपियन के लिए उसने खिताब हासिल कर सबको चौंका दिया। रोरी अपने उम्र और वजन के मुकाबले कई गुना आधिक वजन उठाती है। दो किसी करिश्मे से कम नहीं हैं। अभी तक के इतिहास में वह सबसे कम उम्र की अमेरिकी युवा राष्ट्रीय चैंपियन हैं। रोरी प्रति सप्ताह 9 घंटे से अधिक ट्रेनिंग करती हैं। वह वेटलिफ्टिंग में 4 घंटे का समय देती है। कि रोरी दुनिया में सात साल की सबसे मजबूत फीमेल हैं।

एक वेबसाइट से बात करते हुए रोरी ने कहा कि, मुझे मजबूत रहना पसंद है। मजबूत होने पर मुझे और बेहतर करने व ज्यादा मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है। वह कहती कि,'मैं मुकाबले से पहले और बाद में ज्यादा नहीं सोचती। मैं हमेशा अपने दिमाग को प्रैक्टिस और बेहतर करने पर फोकस रखती हूं। इसके अलावा मैं ज्यादा नहीं सोचती। सोशल मीडिया पर लोग रोरी की उपलब्धि पर हैरान हैं।



Browse By Tags



Other News