एचटेट के लिए रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को दिया जाये फीस भरने के लिए एक आखिरी मौका
| -RN. News Desk - Dec 21 2020 12:58PM

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा फॉर्म अप्लाई करने के लिए दिए गए कम समय और तकनीकी गड़बड़ी की वजह से हज़ारों उम्मीदवारों की फीस अटकी

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए मांगे गए एप्लीकेशन फॉर्म इस बार केवल पंद्रह दिनों तक भरे गए. इतने कम समय में लाखों उम्मीदवारों ने अपने फॉर्म जमा करवाए. मगर तकनीकी और कम समय की वजह से हज़ारों छात्रों की फीस तय समय में जमा नहीं हो पायी और न हो बोर्ड ने ऐसे छात्रों को एक आखरी मौका दिया.

ऐसे उम्मीदवारों की अब मांग है कि कम से कम इन रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को फीस भरने का अंतिम मौका दिया जाये जो बोर्ड कि वेबसाइट पर रजिस्टर्ड है मगर किसी वजह से फीस तय समय पर जमा न करवा पाए. ऐसा होने से उनको परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा और उनका कीमती एक साल बच जायेगा. बीते वर्ष भी बोर्ड ने ऐसे छात्रों को एक अंतिम चांस दिया गया था.

कोरोना के कारण असमंजस की स्थिति और तकनीकी खराबी की वजह से हरियाणा भर में हज़ारों छात्र फीस भरने से वंचित हो गए है. दूसरा इस बार केवल पंद्रह दिन का समय बोर्ड द्वारा दिया गया जिसे बाद में थोड़ा बढ़ा दिया गया मगर फिर भी रजिस्टर्ड उम्मीदवार वंचित हो गए इसलिए इनको एक बार फीस का अंतिम अवसर दिया जाना चाहिए.

-डॉ. सत्यवान सौरभ



Browse By Tags



Other News