देशव्यापी किसान आंदोलन के सन्दर्भ में एक बैठक 
| -RN. News Desk - Dec 21 2020 1:05PM

लखनऊ। देशव्यापी किसान आंदोलन के सन्दर्भ में नागरिक संगठनों के प्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक बैठक की गई। इस बैठक में किसान आंदोलन को पूरे देश की भलाई के आंदोलन के रूप में घोषित किया गया।यह आह्वान किया गया कि इस आंदोलन में देश के सभी नागरिक पूरी तरह सहयोग करें।

बैठक में लखनऊ में किसान आन्दोलन सहयोग समिति का गठन किया गया और किसान नेता शिवाजी राय को संयोजक और नागरिक समाज के नेता रामकृष्ण को सह संयोजक बनाया गया।

यह समिति किसान आंदोलन द्वारा घोषित सभी कार्यक्रमों को लखनऊ में लागू करेगी एवं उसके समर्थन में 27 दिसम्बर 2020 को लखनऊ में एक दिवसीय सत्याग्रह का आयोजन करेगी। 

सभी जनपक्षधर नागरिक संगठनों, श्रमिक संगठनों, बुध्दिजीवियों, आम नागरिकों से इस समिति का हिस्सा बनने का आह्वान किया गया।कार्यक्रम के अन्त में आन्दोलन में शहीद किसानों को श्रधांजलि दी गई।

बैठक की अध्यक्षता सी.बी.सिंह ने किया तथा इस बैठक में शिवाजी राय, रामाशीष राय, वीरेन्द्र त्रिपाठी, ओपी सिन्हा, राम कृष्ण, मो.मसूद, उदयनाथ सिंह, एस के पांडे, राजाराम, सुरेश पंजम, अजय शर्मा, ज्योति राय, लखनपाल, के के चतुर्वेदी, सौहार्द सिंह सहित अन्य लोग शामिल हुए।



Browse By Tags



Other News