संकल्प के सूरज ने कुछ इस अन्दाज में मनाया अपनी भतीजी प्रियल का जन्मदिन 
| - Rainbow News Network - Dec 25 2020 5:04PM

प्रियल का मना चौथा हैप्पी बर्थडे

अम्बेडकरनगर। जिले के प्रमुख युवा समाजसेवी, संकल्प मानव सेवा संस्था के संस्थापक सूरज कुमार उर्फ बन्टी गुप्ता ने अपनी प्रिय भतीजी के जन्मदिन अवसर पर गरीबों, जरूरतमन्दों में कम्बल व फल का वितरण किया। उनका यह अन्दाज एकदम अलहदा व सामयिक रहा। लोगो ने इस तरह के जन्मोत्सव सेलीब्रेशन की भूरि-भूरि प्रशंसा किया। कम्बल व फल पाकर खुश हुए जरूरतमन्दों ने प्रियल को जहाँ आशीर्वाद दिया वहीं उसके चाचा सूरज कुमार के अच्छे स्वास्थ्य एवं उज्जवल भविष्य की कामना किया।

शुक्रवार 25 दिसम्बर को समाजसेवी सूरज कुमार की भतीजी प्रियल गुप्ता का जन्मदिन मनाया गया। आज के दिन प्रियल ने अपने जीवन के चौथे वर्ष में प्रवेश किया। इस अवसर पर प्रातः से लेकर शाम तक सूरज कुमार उर्फ बन्टी गुप्ता का कम्बल एवं फल वितरण जैसा सामाजिक कार्य जारी रहा। उन्होंने अकबरपुर शहजादपुर दोनों उपनगरों के विभिन्न स्थानों पर जाकर ठण्ड से ठिठुर रहे सैकड़ों गरीबों में कम्बल वितरित करने के साथ-साथ बच्चों एवं बुजुर्गों में फल का वितरण किया। 

अपने चाचा समाजसेवी सूरज कुमार के साथ प्रियल गुप्ता (3 वर्ष) इस कार्य में पूरी तन्मयता के साथ जुटी रही। बता दें कि प्रियल अकबरपुर नगर पालिका परिषद की सभासद रूबी गुप्ता की सुपुत्री है। प्रियल के पिता बृजेश कुमार गुप्ता अकबरपुर के वार्ड नम्बर-18 अब्दुल्लाहपुर निवासी एक मानिन्द नागरिक हैं। उसकी माता रूबी गुप्ता उसी वार्ड की सभासद हैं। 

इस बावत रेनबोन्यूज ने जब सूरज कुमार उर्फ बन्टी गुप्ता से बात किया तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि उन्हें मासूम बच्चे बहुत प्रिय हैं। वह समाजसेवा के साथ-साथ बच्चों की यथासम्भव हर जरूरतें पूरा करने का प्रयास करते हैं। समाजसेवा के हर क्षेत्र में वह लगन और तन्मयता के साथ अपना भरपूर योगदान देते रहते हैं।

सूरज ने कहा कि मूलतः उनकी पहचान प्रमुख रक्तदाता जैसे समाजसेवी के रूप में है। फिर भी वह संकल्प मानव सेवा संस्था के उद्देश्यों के अनुसार समाज के हर जरूरतमन्द की सेवा निःस्वार्थ भाव से करते रहते हैं। इसी क्रम में आज जब उनकी प्रिय भतीजी का जन्मदिन है ऐसे में उन्होंने समाज के जरूरतमन्द गरीबों को कम्बल और फल वितरित कर भतीजी के लिए सर्वोपरि उपहार आशीर्वाद प्राप्त कर पुण्य लाभ कमाया। 



Browse By Tags



Other News