वैष्णवी श्रीवास्तव ने फिर किया जौनपुर का नाम रोशन
| - Rainbow News Network - Dec 29 2020 12:20PM

जौनपुर। गूगल गर्ल के नाम से मशहूर वैष्णवी श्रीवास्तव ने इण्टरनेशनल बुक आफ रिकार्ड का तीसरा रिकार्ड भी ध्वस्त कर दी है। उसने यह तीनो रिकार्ड मात्र 23 दिनों के भीतर ध्वस्त करके अपने नाम किया है। तीसरा रिकार्ड वैष्णवी ने मात्र 27 सेंकेण्ड में 28 राज्यों का नाम,राजधानी,आठ केन्द्र शासित प्रदेशो का नाम व राजधानी का नाम बताकर की है।

वैष्णवी के इस सफलता से जिले के लोगो का सीना गर्व से ऊंचा हो गया है। सभी लोग उसे अपना आर्शीवाद देते हुए और बुलंदी पर पहुंचने की कामना कर रहे है। वैष्णवी ने अपने सारे रिकार्ड अपने दिवंगत बाबा हृदय मोहन श्रीवास्त को समर्पित की है। नगर के हुसेनाबाद मोहल्ले के निवासी दीवानी न्यायालय के नोटरी अधिवक्ता अनुराग श्रीवास्तव व माता श्वेता स्नेह की सात वर्षीय बेटी व माउंट लिट्रा जी स्कूल की कक्षा दो की छात्रा वैष्णवी श्रीवास्तव की गजब की मेमोरी है।

उसे एक बार पढ़ने व जुबानी बताये गये वाक्य याद हो जाता है। जिसका परिणाम है कि आज वह इण्टरनेशनल स्तर होने वाली प्रतियोगिताओं में जिले का झण्डा बुलंद कर रही है। वैष्णवी ने 26 नवम्बर को इण्टरनेशनल बुक आफ रिकार्ड के लिए आन लाइन प्रतिभाग की थी। जिसका परिणाम 26 दिसम्बर को आया। तीसरा रिकार्ड बनाने के बाद अब वह अगले रिकार्ड की तैयारी में जुट गयी है। 



Browse By Tags



Other News