शहजादपुर पानी टंकी के पास चलने वाले जुआ अड्डा पर पुलिस कब करेगी छापामारी...?
| - Rainbow News Network - Jan 5 2021 3:32PM

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जनपद की पुलिस बीते दिनों कुछ सक्रिय नजर आई, जिसके फलस्वरूप टाण्डा और बसखारी थाना क्षेत्रों में चलने वाले जुआ अड्डों पर छापेमारी की गई। छापामार पुलिस बल को मौके पर लाखों रूपए नकद तो मिले ही साथ ही जुआ खेल रहे जुआरी भी हाथ लगे। परन्तु इसके बावजूद जिला मुख्यालयी शहर अकबरपुर/शहजादपुर में काफी दिनों से चलने वाले जुआ अड्डों पर पुलिस ने निगाह डालना उचित नहीं समझा। इस सम्बन्ध में सूत्रों के हवाले से मिली पूरी जानकारी मीडिया द्वारा गुप्त रूप से पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई करने हेतु प्रेषित भी की गई थी। परन्तु परिणाम शून्य ही रहा। लोगों को आश्चर्य इस बात का है कि शहजादपुर पानी टंकी के निकट संचालित जुआ अड्डे पर पुलिस इतना मेहरबान क्यों है?

विवरण अनुसार अम्बेडकरनगर के जिला मुख्यालयी शहर अकबरपुर से जुड़े उपनगर शहजादपुर के वार्ड नं0 18 अब्दुल्लाहपुर में एक जीर्ण-शीर्ण पुराने भवन में वर्षों से जुए का अड्डा चलाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार ज्ञात हुआ है कि उक्त अड्डा शहजादपुर नगर पालिका के जलकल विभाग की पुरानी पानी टंकी के बगल अन्दर दाहिने हाथ जाने वाली गली में संजय मद्धेशिया सभासद और शिवनाथ गुप्ता के घरों मध्य स्थित एक पुराने मकान में चलाया जा रहा है। 

बताया गया है कि जिस मकान व स्थान पर जुआ अड्डा चलाया जा रहा है उसके गृह स्वामी कई सालों से बंगाल में रहकर व्यवसाय कर रहे हैं। उनका मकान अब अब्दुल्लापुर वार्ड नं0 18 के निवासी एक चाट विक्रेता ने अपने कब्जे में ले रखा है, जिसमें रात्रि 10 बजे के बाद जुआरियों का जमावड़ा शुरू हो जाता है। चाट विक्रेता के बारे में बताया गया है कि यह व्यक्ति जुआ खेल का संचालन करके लाखों रूपयों की कमाई कर रहा है। और दिखावे के तौर पर दिन में एक चाट की दुकान करता है। यह दुकान शहजादपुर पानी टंकी की गली के शुरूआत में स्थित है। 

इन्हीं सूत्रों के अनुसार पुलिस के संरक्षण में यह कार्य लम्बे अर्से से चल रहा है। शहजादपुर पुलिस चौकी, कोतवाली अकबरपुर के अलावा एस.ओ.जी. टीमों के संज्ञान में चलने वाले इस जुआ अड्डा के संचालक के सहयोगियों में कई पैसे वाले पुराने, प्रभावशाली जुआरी शामिल बताये गये हैं। यदि इस स्थान पर रात्रि 11 बजे उपरान्त आकस्मिक छापामारी किया जाये तो दर्जनों जुआरी और फड़ पर लाखों रूपए बरामद किए जा सकते हैं। 

बताया गया है कि शहजादपुर पानी टंकी के प्रांगण में जिले एवं बाह्य जनपदों की नम्बर प्लेट वाली लग्जरी गाड़ियाँ खड़ी रहती हैं। जिन्हें रात के 9 बजे के बाद सुबह होने तक देखा जा सकता है। बताया जाता है कि इन गाड़ियों में बैठकर जिले एवं बाह्य जनपदों से जुआरी लाखों रूपए नकद लेकर आते हैं। इसी तरह पानी की टंकी के परिसर और आस-पास मोटर बाइकों का जमावड़ा देखा जा सकता है, जिसके बारे में यह बताया जाता है कि ये वाहन स्थानीय, जनपद वासियों व निकटवर्ती इलाकों के रहने वाले जुआरियों की है। 

बताया गया है कि कटिया कनेक्शन द्वारा 10 गुणा 25 फुट कमरे में तेज प्रकाश हेतु हाइलोजन लाइट्स लगाई गई हैं। इनको प्रकाशवान करने के लिए बगैर बिजली कनेक्शन के कटिया कनेक्शन द्वारा हजारों रूपए की बिजली चोरी की जा रही है। इस तरह बिजली विभाग को भी राजस्व क्षति पहुँचाई जा रही है। 



Browse By Tags



Other News