जातियों की जनसंख्या के आधार पर दिया जाना चाहिए आरक्षण: अखिलेश यादव
| Agency - Jan 8 2021 12:39PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि विभिन्न जातियों को उनकी जनसंख्या के आधार पर आरक्षण प्रदान किया जाना चाहिए पार्टी के एक प्रशिक्षण शिविर में चित्रकूट में मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय। जनता पार्टी पिछड़े वर्गों को विभाजित करने की कोशिश कर रही है।

पूर्व सीएम ने कहा, ''भाजपा सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को पिछड़ी और अति पिछड़ी श्रेणियों में विभाजित करने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अनुसार, आरक्षण का लाभ केवल एक जाति को मिल रहा था।'' अखिलेश यादव इतने पर ही नहीं रुके और उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ कई हमले किए।

बीजेपी को झूठों की पार्टी कहते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि आदित्यनाथ का शासन केवल अपनी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का नाम बदलने के लिए था, ताकि वह अपना प्रदर्शन दिखा सके और क्रेडिट का दावा कर सके। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य सरकार के पास कोरोना वायरस टीकाकरण करने की कोई स्पष्ट योजना नहीं है। राज्य में गरीबों को जोड़ने के बारे में अभी तक नहीं बताया गया है।

उन्होंने मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी सरकार को फटकार लगाई और हालिया बदायूं बलात्कार व हत्या के मामले का हवाला दिया। यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की यूपी में महिलाएं असुरक्षित हैं। राज्य में अगले चुनाव के बारे में बोलते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी अन्य दलों के साथ गठबंधन करके सत्ता में वापस आएगी।



Browse By Tags



Other News