अम्बेडकरनगर: कोटेदार के विरूद्ध जहाँगीरगंज थाने में खाद्यान्न चोरी का मुकदमा दर्ज
| - Rainbow News Network - Jan 14 2021 4:19PM

ए.आर.ओ. के औचक निरीक्षण में उचित दर विक्रेता के गोदाम में 38 क्विंटल खाद्यान्न मिला कम 

अम्बेडकरनगर। सरकार की मंशानुरूप सभी कार्ड धारकों को उचित दर पर खाद्यान्न नियत समयानुसार उपलब्ध कराया जाये, खाद्यान्न चोरी पर नियंत्रण लगे और गरीबों के निवाले की पूरी सुरक्षा की जाये इसके दृष्टिगत खाद्यापूर्ति महकमा सक्रिय रहता है। समय-समय पर व शिकायत मिलने पर औचक निरीक्षण कर विभाग के अधिकारी खाद्यान्न चोरी करने वाले संलिप्त कोटेदार/उचित दर विक्रेताओं के विरूद्ध सम्बन्धित थानों में मुकदमा भी पंजीकृत कराते हैं। 

इसी क्रम में 13 जनवरी को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी (ए.आर.ओ.) ने रामनगर विकास खण्ड अन्तर्गत धर्मपुर करमैतेपुर गाँव स्थित उचित दर विक्रेता राम अनुज के गोदाम का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उचित दर विक्रेता के गोदाम में खाद्यान्न कम पाया गया जिस पर खाद्यान्न चोरी का मुकदमा जहाँगीरगंज थाने में दर्ज कराया गया। महकमे की इस कार्रवाई से जिले के कोटेदारों में हड़कम्प मचा हुआ है। 

विवरण अनुसार जिले के पूर्ति महकमा के खाद्य क्षेत्र 02 में तैनात ए.आर.ओ. अमरजीत सिंह वैश्य ने उक्त गाँव के उचित दर विक्रेता रामानुज सिंह के गोदाम के औचक निरीक्षण में स्टाक रजिस्टर तथा गोदाम में मौजूद खाद्यान्न स्टाक में भिन्नता पाया। उन्हें उक्त कोटेदार के गोदाम में 38 क्विंटल गेहूँ एवं चावल कम मिला। ए.आर.ओ. वैश्य ने मामले की तहरीर जहाँगीरगंज थाने पर देकर अभियोग पंजीकृत कराया। ए.आर.ओ. ने बताया कि उचित दर विक्रेता द्वारा खाद्यान्न की चोरी की गई। जिसके सम्बन्ध में स्थानीय थाने में कोटेदार राम अनुज के विरूद्ध खाद्यान्न चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। 
 



Browse By Tags



Other News