कड़ाके की ठण्ड: कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालयों में अविलम्ब घोषित किया जाये अवकाश
| - Rainbow News Network - Jan 15 2021 2:08PM

अम्बेडकरनगर। जनवरी माह के दूसरे सप्ताह से भयंकर शीतलहरी की वजह से पूरा जनपद कड़ाके की ठण्ड की चपेट में आ गया है। जनजीवन अस्त-व्यस्त होकर रह गया है। पशु पक्षी बेहाल हैं। मौसम विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के कई जिलों के साथ इस जिले में भी कोल्ड डे एलर्ट घोषित करके सावधानी के रूप में लोगों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दिया गया है।

बावजूद इसके जिले के हाईस्कूल और इण्टरमीडियट तक के विद्यालयों में पठन-पाठन जारी रखा गया है। इससे कक्षा 9, 10, 11 एवं 12 स्तर के छात्र-छात्राओं को कड़ाके की ठण्ड में ठिठुरते हुए विद्यालय आना जाना पड़ रहा है।

निजी प्रबन्धन एवं राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्य और शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों से वार्ता करने पर उनका स्पष्ट उत्तर है कि जब तक जिला प्रशासन के मुखिया यानि जिलाधिकारी इस बावत कोई निर्देश जारी नहीं करेंगे तब तक विद्यालयों में न तो अवकाश होगा और न ही समय परिवर्तन ही किया जायेगा।

प्रबुद्ध वर्गीय जनों ने जिलाधिकारी का ध्यानाकृष्ट कराते हुए मांग किया है कि कड़ाके की ठण्ड के दृष्टिगत जिले में कक्षा 9 एवं कक्षा 12 तक के विद्यालयों में अविलम्ब शीतकालीन अवकाश घोषित किया जाये। 



Browse By Tags



Other News