UP में कोल्ड डे का अलर्ट जारी, घर से बाहर निकलने से करें परहेज
| Agency - Jan 15 2021 2:14PM

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

लखनऊ। कड़ाके की ठंड और कोहरे की चपेट में आए उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, गोंडा, बस्ती, अम्बेडकरनगर, संतकबीरनगर, गोरखपुर, कानपुर और आसपास के क्षेत्र में कम से कम अगले 72 घंटे कोल्ड डे के हालात बने रहेंगे।

वहीं मुजफ्फरनगर, मेरठ, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, कानपुर और सोनभद्र के आसपास के इलाकों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ने के आसार हैं। इस दौरान तापमान में कमी आने के साथ चुभन भरी सर्द हवायें चलेंगी। विशेषकर गर्भवती महिलाओं, बुजुर्ग और गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को सलाह दी गयी है कि वे घर से बाहर निकलने में परहेज करें और यदि बेहद जरूरी हो तो सिर, पांव, गला और नाक को ढक कर बाहर निकले। इस दौरान हल्के मगर गर्म लिबास हमेशा धारण करे रहें।

विभाग द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि इस अवधि में शाहजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ, आगरा, नोएडा, गाजियाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया कानपुर नगर और बाराबंकी में घना कोहरा छाया रहने के आसार हैं।



Browse By Tags



Other News