राम मंदिर निर्माण के लिए गुजराती हीरा कारोबारी गोविंदभाई धोलकिया ने दिए 11 करोड़
| Agency - Jan 15 2021 4:36PM

गांधीनगर। उत्तर प्रदेश में भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में बनने जा रहे राजजन्मभूमि मंदिर के लिए हिंदू संगठनों की ओर से इन दिनों चंदा जुटाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में भी चंदा-अभियान चल रहा है। यहां के हीरा कारोबारी गोविंदभाई धोलकिया ने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। उनके अलावा उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले सुरेंद्र सिंह ने भी एक करोड़ रुपए दिए हैं।

एक पदाधिकारी ने बताया कि, राजजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक चलेगा। इस धार्मिक-कार्य के लिए देशभर में उत्साह देखा जा रहा है। गुजरात में अहमदाबाद और सूरत के कई बड़े नाम चंदा देने को आगे आए हैं। व्यापारी गोविंदभाई धोलकिया ने 11 करोड़ रुपयों का समर्पन-दान दिया है। गोविंदभाई धोलकिया सूरत में हीरा के व्यापारी हैं और रामकृष्ण डायमंड के मालिक हैं। वह सालों से आरएसएस के साथ जुड़े हुए हैं।

वर्ष 1992 में हुई राम मंदिर पहल में भी वो शामिल बताए जाते हैं। बहरहाल, उनका कहना है कि, अपनी श्रद्धा और आस्था के चलते आज 11 करोड़ का दान दिया।अब उनकी रकम मंदिर निर्माण के लिए इस्तेमाल होगी। बताया जा रहा है कि, 11 करोड़ रुपये मिलने के बाद गुजरात में विश्व हिन्दु परिषद और आरएसएस राम मंदिर के लिए और चंदा इकट्ठा कर कर रहे हैं। चंदा मांगने वाले लोगों से कहते हैं कि, हर कोई अपनी इच्छाशक्ति के अनुरूप दान दे सकता है।

इससे पहले सूरत के ही और भी बिजनेसमेन करोड़ों का चंदा दे चुके हैं। यहां महेश कबुतरवाला केमिकल इन्डस्ट्रीज के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने 5 करोड़ और लवजी बादशाह ने 1 करोड़ रुपए का दान दिया। साथ ही कई ऐसे व्यापारी जिन्होंने 5 से लेकर 21 लाख रुपए भी दिए हैं। भाजपा के के गोरधन झडफिया और भाजपा कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र पटेल ने भी राम मंदिर के लिए 5.5 लाख रुपए दिए हैं।



Browse By Tags



Other News