यातायात नियमों का शत-प्रतिशत पालन कर सड़क हादसों पर पाया जा सकता अंकुश
| - Rainbow News Network - Jan 19 2021 4:37PM

अम्बेडकरनगर। यातायात नियमों का शत-प्रतिशत पालन कर सड़क हादसों पर अंकुश पाया जा सकता है। लोग न सिर्फ खुद यातायात नियमों का पालन करें, बल्कि दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करें। यह बातें सोमवार को सड़क सुरक्षा माह के पहले दिन वाकथान जागरूकता रैली व प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए नगर पालिका परिषद अकबरपुर अध्यक्ष सरिता गुप्ता ने कहीं।

चेयरमैन ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह के दौरान लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। हम सभी की जिम्मेदारी है कि सिर्फ सड़क सुरक्षा माह में ही नहीं, बल्कि सदैव यातायात नियमों का पूरी तरह पालन करें। न सिर्फ खुद नियमों का पालन करें, बल्कि दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। एआरटीओ वीडी मिश्र ने अभिभावकों से आह्वान किया कि वे अपने बच्चों को वाहन की चाभी देने के दौरान यातायात नियमों के बारे में जानकारी दें।

कहा कि अक्सर देखा गया है कि वाहन चलाने के दौरान गति पर ध्यान युवक नहीं देते। इससे कई बार असहज स्थिति उत्पन्न हो जाती है। किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए गति पर नियंत्रण अत्यंत जरूरी है। कहा कि बाइक चलाने के दौरान न सिर्फ गुणवत्तायुक्त हेलमेट का प्रयोग करें, बल्कि चार पहिया वाहन चलाने के दौरान सीट बेल्ट का भी प्रयोग करें।

आरआई बिपिन कुमार ने बताया कि वाकथान जागरूकता रैली व ध्वनि विस्तारक यंत्र प्रचार रथ एक सप्ताह तक लगातार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करेगा। 17 फरवरी को इसका समापन होगा। 



Browse By Tags



Other News