ए.आर.टी.ओ. कार्यालय में विशेष शिविर का हुआ आयोजन
| - Rainbow News Network - Feb 11 2021 4:59PM

सुनी गई दिव्यांगजनों की समस्याएँ, प्रदत्त सुविधाओं के प्रति दी गई जानकारी

अम्बेडकरनगर। परिवहन विभाग द्वारा मनाये जाने वाले राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के क्रम में गुरूवार 11 फरवरी 2021 को जिले के सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय के प्रांगण में दिव्यांगजन की समस्याओं के निस्तारण हेतु विशेष कैम्प का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विशेष शिविर में जनपद के विभिन्न स्थानों से आये दिव्यांगजनों के लाइसेन्स एवं उनके लिए विशेष रूप से बनाये गये अनूकूलित वाहनों के पंजीयन से सम्बन्धित नियम व प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी गई। विभाग द्वारा प्रदत्त दिव्यांगजन सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया गया।

विशेष शिविर में उपस्थित दिव्यांगजनों द्वारा पूछे गये सवालों का समाधान भी किया गया। सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय में अपना ड्राइविंग लाइसेन्स बनवाने आये दिव्यांगजनों को प्रोत्साहित किया गया, तथा शिविर में उपस्थित लोगों के समक्ष उनका उदाहरण प्रस्तुत किया गया। इस विशेष शिविर में परिवहन निगम द्वारा रोडवेज की बसों में दिव्यांगजनों को प्रदत्त सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। दिव्यांग सशक्तीकरण अधिकारी द्वारा दिव्यांगजनों के यू.डी.आई.डी. कार्ड बनाने की प्रक्रिया व उसके महत्व के बारे में बताया गया।

11 फरवरी 2021 दिन गुरू को आयोजित इस विशेष शिविर में 30 दिव्यांगजनों ने प्रतिभाग किया। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय प्रांगण में आयोजित विशेष शिविर कार्यक्रम में परिवहन महकमे के मुखिया ए.आर.टी.ओ. वी0डी0 मिश्रा, यात्रीकर/मालकर अधिकारी विवेक सिंह, संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) विपिन कुमार, ए.आर.एम. यूपीएसआरटीसी अकबपुर कमाल अहमद, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी शशांक सिंह, लोक जागृति संस्थान के राजेश त्रिपाठी के अलावा परिवहन कार्यालय के समस्त कर्मचारी सहित विशेष शिविर में पधारे तमाम लोग उपस्थित रहे। विशेष कैम्प कार्यक्रम में पधारे प्रतिभागी दिव्यांगजनों, अधिकारियों एवं क्षेत्रीय आमंत्रीजनों के प्रति ए.आर.टी.ओ. वी0डी0 मिश्रा के साथ पी.टी.ओ. विवेक सिंह व आर0आई0 विपिन कुमार ने आभार प्रकट किया।  



Browse By Tags



Other News