गांगुली ने किया अपनी 8 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण
| Rainbow News - Jul 17 2017 12:09PM

बालुरघाट (पश्चिम बंगाल)। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रविवार को पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर जिले में अपनी विशाल कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया। आपको बता दें गांगुली की ये प्रतिमा आठ फुट ऊंची है। प्रतिमा का अनावरण करने के बाद गांगुली ने प्रतिमा के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं और उनमें से एक तस्वीर उन्होंने ट्विटर पर शेयर भी की है। अपने ट्वीट में गांगुली ने लिखा है कि मेरी ही तरह लग रहा है।

खास बातें... गांगुली की यह प्रतिमा सिलिगुड़ी के मूर्ति शिल्पकार सुशांत पाल ने बनाई है। गांगुली की हू-बहू प्रतिमा में उतारने वाले सुशांत कभी भी दादा से व्यक्तिगत रूप से नहीं मिले हैं। दक्षिण दिनाजपुर जिला खेल संघ ने गांगुली की यह प्रतिमा स्थापित करवाई है। प्रतिमा अनावरण के इस मौके पर खेल संघ के लोग और भारी संख्या में दादा के फैंस उपस्थित थे।

आपको बता दें कि गांगुली की प्रतिमा 2003 में खेले उनके ऑस्ट्रेलिया में खेले ब्रिसबेन टेस्ट की याद दिलाती है। इस टेस्ट में गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था। सैकड़ा बनाने के बाद जिस तरह से दादा ने बल्ला उठाकर अपने शतक को सेलिब्रेट किया था, प्रतिमा में उसी अंदाज में दादा को दिखाया गया है।



Browse By Tags



Other News