अम्बेडकरनगर: टाण्डा व आसपास के क्षेत्रों में अवैध बालू खनन जारी
| - Rainbow News Network - Apr 7 2021 5:14PM

अम्बेडकरनगर। टाण्डा आसपास के क्षेत्रो में अबैध बालू खनन का कारोबार बेरोकटोक जारी है  प्रशासन के नाक के नीचे नियम कानून को ताक पर रखकर  बालू माफियाओ द्वारा सरयू नदी से बालू  निकाल कर जगह- जगह विभिन्न स्थानो पर  अबैध बालू डम्प कराया गया है जानकारी के बाद भी जिम्मेदार व ईमानदार अधिकारी मौन साधे है।

खनन माफियाओ पर लगाम न लगने से इनके द्वारा टांडा-एनटीपीसी मार्ग पर जगह जगह बालू डम्प कराया गया है क्षेत्र के अवसानपुर, रायपुर, महरीपुर, सलारपुर, ककराही से बालू माफियाओ द्वारा नियम कानून को ताक पर रखकर अवैध बालू खुलेआम डम्प कराया जा रहा मसीनो  नदी से दिन रात बालू निकासी करके बालू खनन माफिया गोरखपुर, महराजगंज सुल्तानपुर, अमेठी, आजमगढ, खुले आम बालू ट्रको व लोडेड वाहनो द्वारा भेजा रहा है और जो बालू बच जाता है।

उसे मखदूमनगर, अलीगंज, खासपुर तिजरा, बाईपास मार्ग समेत कई स्थानो पर डम्प कराया जा रहा है। इन डम्प बालू  के बारे मे पता लगाने की जहमत न तो खनन विभाग और न ही पुलिस विभाग और न ही स्थानीय प्रशासन ही उठा रहा है आखिर यह डम्प बालू किसका है सभी जिम्मेदार व ईमानदार अधिकारी चुप्पी साधे है।

ग्रामीणो का कहना है प्रति ट्रक के हिसाब से अवैध बालू आने से राजस्व की भारी क्षति उठानी पड़ रही है क्षेत्रवासियो ने मुख्यमंत्री से खनन माफियाओ के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। इस सम्बन्ध में खनन अधिकारी उमाकान्त से दूरभाषीय सम्पर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन कॉल रिसीव ही नहीं किया।



Browse By Tags



Other News