टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में पारी और 53 रनों से हराया, सीरीज पर किया कब्जा
| Rainbow News - Aug 6 2017 6:16PM

नई दिल्ली। भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को पारी और 53 रन से हरा दिया। साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त लेते हुई सीरीज भी जीत ली है। टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की यह लगातार 8वीं जीत है। 2015 के बाद से टीम इंडिया को कोई भी टीम टेस्ट सीरीज में मात नहीं दे पाई है। आज मैच के चौथे दिन लंच के बाद भारत ने यह मैच अपने नाम कर लिया। इस पारी में रविंद्र जाडेजा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए। जाडेजा के अलावा अश्विन और पंड्या को 2-2 और उमेश यादव को 1 विकेट मिला। श्रीलंका की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 141 रन बनाए। इस मैच में 70 रन की पारी खेलने और 7 विकेट (2 और 5 विकेट) लेने वाले जाडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 622/9 बनाए थे। इसके जबाव में श्रीलंका की अपनी पहली पारी में 183 रन पर ढेर हो गई। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 439 रन बढ़त थी। इस बढ़त को देखते हुए टीम इंडिया ने श्रीलंका को फॉलोऑन दिया। अपनी दूसरी पारी में श्रीलंका ने पहले से बेहतर खेल दिखाया। दूसरी पारी में कुसाल मेंडिस (110) और दिमुथ करुणारत्ने (141) ने शानदार शतक लगाए।

मैच के चौथे दिन श्रीलंका ने 209/2 से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। श्रीलंका ने आज 29 रन ही जोड़े थे कि अश्विन ने 238 के स्कोर पर मंलिडा पुष्पकुमारा (16) को बोल्ड कर मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया।श्रीलंका के टोटल में अभी 3 रन और जुड़े थे कि 241 के स्कोर पर कैप्टन दिनेश चंडीमल (2) रविंद्र जाडेजा का शिकार बन गए। यहां से दिमुथ करुणारत्ने ने एंजेलो मैथ्यूज के साथ मिलकर एक बार फिर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने लंच तक श्रीलंका को कोई और झटका नहीं लगने दिया।

लंच के बाद बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे दिमुथ करुणारत्ने जाडेजा की बॉल पर अजिंक्य रहाणे को कैच थमाकर आउट हुए। दोनों बल्लेबाजों ने 5वें विकेट के लिए मिलकर 69 रन और जोड़े। इसके बाद एक बार फिर भारतीय टीम ने श्रीलंका को एक के बाद एक झटके देने शुरू कर दिए। 343 के योग पर 8 विकेट गंवा चुकी श्रीलंका ने 9वें विकेट के लिए भारत को कुछ जरूर तरसाया। लेकिन हार्दिक पंड्या ने 384 के स्कोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशान डिकवेला (31) को आउट कर दिया। इसके बाद अंतिम विकेट के रूप में नुवान प्रदीप को आउट करने में भारत ने ज्यादा देर नहीं लगाई और श्रीलंका की दूसरी पारी को 386 रनों पर समेट दिया।



Browse By Tags



Other News