मायावती ने इस बड़े नेता को पार्टी से किया निष्काषित

मायावती ने इस बड़े नेता को पार्टी से किया निष्काषित

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पूर्व विधायक इमरान मसूद को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। मायावती ने अनुशासनहीनता के आरोप में इमरान मसूद को पार्टी से बाहर निकाला है।




इमरान मसूद ने पिछले साल समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर बीएसपी ज्वाइन की थी। पार्टी ने उन्हें वेस्ट यूपी में बसपा का को-ऑर्डिनेटर बनाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान मसूद को पार्टी से निकाले जाने की जानकारी सहारनपुर जिला यूनिट के द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर दी गई है।


प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इमरान मसूद पूर्व विधायक को पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण निकाल दिया है। बसपा से निकाले जाने के बाद पूर्व विधायक इमरान मसूद कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने की चर्चा जोरों पर है।


दरअसल, इमरान मसूद ने कुछ दिनों पर एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की तारीफ की थी। उन्होंने बोलते हुए कहा था कि पूरे देश में राहुल गांधी एक ऐसे नेता हैं जो बेखोफ होकर जनता के पक्ष में बोलते हैं। इतना ही नहीं, इमरान ने कहा था कि प्रियंका गांधी से मेरे रिश्‍ते बहुत अच्‍छे रहे हैं।


बताते चले कि इमरान मसूद, पूर्व केंद्रीय मंत्री काजी रशीद मसूद के भतीजे है और उनकी गिनती वेस्ट यूपी के कद्दावर नेताओंमें होती है। 2014 में उन्होंने कांग्रेस से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में वह चार से अधिक वोट लेकर दूसरे नंबर पर रहे थे। इसके बाद साल 2019 में मसूद ने एक बार फिर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। लेकिन, इस बार भी उन्हें जीत नहीं मिल सकी। इसके बाद 2022 में इमरान मसूद ने कांग्रेस का साथ छोड़ सपा का दामन थाम लिया था। सपा से मोह भंग हुआ तो मसूद ने बसपा की ओर रुख कर लिया।


अब मसूद को बसपा से निकाल दिया गया है। तो वहीं, उनके कांग्रेस पार्टी में जाने की चर्चा यूपी की राजनीति में जोरों पर है। ऐसा माना जा रहा है कि मसूद जल्द ही वापस कांग्रेस ज्वाइन कर सकते है।

Post a Comment

और नया पुराने