INDIA अलायंस का यह नेता प्रधानमंत्री पद की दौड़ से हुआ बाहर, रामगोपाल यादव ने किया बड़ा दावा

INDIA अलायंस का यह नेता प्रधानमंत्री पद की दौड़ से हुआ बाहर, रामगोपाल यादव ने किया बड़ा दावा

मुंबई में गुरुवार और शुक्रवार को INDIA अलायंस की बैठक होगी. इससे पहले सपा नेता रामगोपाल यादव ने एक नेता के दावा किया है कि उनका नाम पीएम की रेस में नहीं है.



महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इंडिया अलायंस की बैठक से पहले समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि अखिलेश यादव, प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं हैं. दीगर है कि अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और यूपी के पूर्व सीएम रह चुके हैं. कई मौकों पर सपा के कार्यकर्ताओं और अन्य नेताओं द्वारा यह मांग उठती रही है कि अखिलेश यादव को पीएम पद का चेहरा बनाया जाएगा. हालांकि राम गोपाल यादव के बयान के बाद अब अखिलेश यादव का नाम इस रेस से बाहर हो गया है.


बता दें कि इससे पहले इंडिया गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक से पहले समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता जूही सिंह ने मांग की थी कि अखिलेश यादव को इंडिया गठबंधन का पीएम चेहरा होना चाहिए. इसके साथ ही सपा प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा था कि- "मैं चाहती हूं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पीएम पद के उम्मीदवार बनें. उनमें योग्यता है कि वो इतने बड़े प्रदेश के सीएम रहे हैं. अगर वो प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी होते हैं तो गठबंधन और देश के विकास के लिये बेहतर होगा."


हालांकि अब सपा नेता रामगोपाल यादव ने साफ कर दिया है कि इंडिया गठबंधन के पीएम पद के लिए समाजवादी पार्टी की दावेदारी नहीं है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि मायावती क्यों गठबंधन में साथ नहीं यह स्पष्ट है, मीडिया इसके बार में खुद सोचे. बीएसपी को यूपी में खास सफलता नहीं मिली थी. माना जा रहा है कि मुंबई में हो रही इंडिया गठबंधन की बैठक में कई मुद्दों पर सभी नेताओं का अपना स्टैंड क्लियर करना है. इस बैठक में पीएम पद के लिए उम्मीदवार का भी एलान हो सकता है. इसके अलावा सभी गठबंधन के दलों के लिए लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे का फॉर्मूल भी तय हो सकता है.

Post a Comment

और नया पुराने