'अखिलेश यादव हों PM पद के उम्मीदवार', INDIA गठबंधन की बैठक से पहले समाजवादी पार्टी की मांग

'अखिलेश यादव हों PM पद के उम्मीदवार', INDIA गठबंधन की बैठक से पहले समाजवादी पार्टी की मांग

सपा प्रवक्ता ने कहा कि उनमें योग्यता है कि वो इतने बड़े प्रदेश के सीएम रहे हैं. अगर वो प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी होते हैं तो गठबंधन और देश के विकास के लिये बेहतर होगा.




इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक से पहले समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता जूही सिंह ने एक बड़ी मांग की है. सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा है कि मैं चाहती हूं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पीएम पद के उम्मीदवार बनें. उनमें योग्यता है कि वो इतने बड़े प्रदेश के सीएम रहे हैं. अगर वो प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी होते हैं तो गठबंधन और देश के विकास के लिये बेहतर होगा.


बता दें कि मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की तीसरी बैठक होने वाली है और इस बैठक की मेजबानी शिवसेना (यूबीटी) करेगा. इस बैठक में विपक्षी दल एकजुट होकर अपने कार्यक्रमों का मसौदा तैयार करेंगे. वहीं इसी बीच अब NDA की बैठक भी इसी समय पर होने जा रही है और दोनों गठबंधन की ये बैठक मुंबई में एक तारीख को होगी.


इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले सभी दलों के नेता अपनी पार्टी के बड़े नेता को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की कह रहे हैं. जहां टीएमसी सीएम ममता बनर्जी का नाम ले रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम ले रही है. इसके अलावा जदयू का मानना है कि सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन के पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए.वहीं इस मामले पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा है कि लोगों के पास इस समय ऑप्शन हैं और जनता के पास 10 ऑप्शन होंगे. हालांकि मैं किसी का नाम शिवसेना की तरफ से नहीं लेना चाहता हूं.


मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने वाले नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई नेता मौजूद रहेंगे.

Post a Comment

और नया पुराने