गदर 2 की सफलता पर नसीरुद्दीन शाह ने दिया विवादित बयान

गदर 2 की सफलता पर नसीरुद्दीन शाह ने दिया विवादित बयान

सनी देओल की फिल्म गदर 2 ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन किया। अब इस पर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने टिप्पणी की।



बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अक्सर देश और बॉलीवुड से जुड़े बड़े मुद्दों पर अपनी खुलकर राय रखते हैं। लेकिन कई बार उन्हें अपने बयानों की वजह से विवादों का भी सामना करना पड़ता है। उन्होंने अपने निर्देशन में बनी फिल्म 'मैन वुमन मैन वुमन' के प्रमोशन के दौरान उन्होंने सनी देओल की फिल्म गदर 2 को मिली सफलता पर बड़ा बयान दिया।


नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में फ्री प्रेस जर्नल को दिए एक इंटरव्यू में आज के समय की फिल्ममेकिंग पर बात की। उन्होंने कहा कि, 'बॉलीवुड में अब फिल्ममेकिंग का ट्रेंड बदल चुका है। अगर किसी भी फिल्म में जितनी ज्यादा कट्टरपंथियों पर बात होती है उतनी ही वो पॉपुलर भी होती। लेकिन ये लोग नहीं जानते कि हमें अपने देश से प्यार करना ही काफी नहीं है बल्कि आपको शोर करके बताना होगा और काल्पनिक दुश्मन भी क्रिएट करना होगा।'


नसीरुद्दीन शाह ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा कि, इन लोगों को ये दिखाई नहीं देता कि अगर इस तरह फिल्में बनाएंगे तो ये काफी नुकसानदायक है। इसके बाद उन्होंने फिल्म द कश्मीर फाइल्स और गदर 2 मिली सफलता पर कहा कि, मैंने ये दोनों फिल्में नहीं देखी लेकिन इसकी कहानी के बारे में जानता हूं। मुझे ये बात परेशान करती हैं ऐसी फिल्मों को सफलता मिल रही है। जबकि इनकी कहानी गलत संदेश स्थापित कर रही है और ये खतरनाक है।


नसीरुद्दीन शाह ने आगे कहा, 'फिल्म मेकर सुधीर मिश्रा, अनुभव सिन्हा और हंसल मेहता को ज्यादा ऑडियंस नहीं मिलती है। जबकि गदर 2 और द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में सभी गलत चीजों को बढ़ावा देती हैं और बिना किसी कारण के अन्य समुदायों को नीचा दिखाते हैं। फिल्म ही एकमात्र जरिया है जो कि लोगों तक सच्चाई को चित्रित करता है।'


बता दें कि, अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी फिल्म गदर 2 में सनी देओल और अमीषा पटेल ने तारा सिंह और सकीना की भूमिका निभाई है। ये फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई गदर एक प्रेम कथा का सीक्वल है। यही वजह है कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और केवल भारत में ही 500 करोड़ की जबरदस्त कमाई की। वहीं वर्ल्डवाइड फिल्म गदर 2 ने 600 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।

Post a Comment

और नया पुराने