सनातन विवाद के बीच बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया, बोले- '2024 में उनका मोक्ष होने वाला है'

सनातन विवाद के बीच बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया, बोले- '2024 में उनका मोक्ष होने वाला है'

बाबा रामदेव ने कहा कि काशी अपने आप में दिव्य तो था ही पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी को भव्यता प्रदान की है. इसके साथ ही उन्होंने सनातन विवाद पर भी प्रतिक्रिया दी.




तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी के बाद सनातन धर्म पर कई बयान सामने आ रहे हैं. इसी बीच अब योग गुरु बाबा रामदेव ने भी सनातन धर्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. स्वामी रामदेव ने साफ तौर पर कहा है कि जो लोग सनातन को बदनाम करने में लगे हुए हैं 2024 में उनका मोक्ष होने वाला है. इसके साथ ही बाबा रामदेव ने कहा कि काशी अपने आप में दिव्य तो था ही पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी को भव्यता प्रदान की है.


बाबा रामदेव ने यह बयान वाराणसी दौरे पर पहुंचने के बाद दिया है. योग गुरु बाबा रामदेव का काशी आने पर लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर बीजेपी सांसद बीपी सरोज ने स्वागत किया. हाल ही में बाबा रामदेव वाराणसी पहुंचे थे और उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच पूजा पाठ भी किया था. इस दौरान उन्होंने ज्ञानवापी मामले को लेकर कहा था कि न्यायालय जो भी फैसला करेगी उसका सम्मान होना चाहिए.


वहीं स्वामी रामदेव ने इंडिया बनाम भारत मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि किसी को भी भारत कहने में कोई परहेज नहीं होना चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा था- "हमारे सनातन संस्कृति की पहचान प्राचीन समय से है, लेकिन अंग्रेजों ने गुलामी के समय हमारे देश को इंडिया नाम दे दिया था." इस पूरे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत में कई आक्रांता आए और गए, लेकिन सनातन धर्म हमेशा चमकता रहा. सीएम योगीन ने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है, यह सब याद रख लें. सीएम ने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है.

Post a Comment

और नया पुराने