अधिवक्ताओं पर दर्ज मुकदमों को खत्म करने की मांग , हापुड़ में लाठी चार्ज केे विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

अधिवक्ताओं पर दर्ज मुकदमों को खत्म करने की मांग , हापुड़ में लाठी चार्ज केे विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

- सत्यम सिंह(93694424759)




अम्बेडकरनगर। हापुड़ में अधिवक्ताओं के ऊपर हुए बर्बरता पूर्वक हुए लाठी चार्ज के विरोध में बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बार एसोसिएशन एवं तहसील के अधिवक्ताओं ने सोमवार से तीन दिवसीय हड़ताल शुरू किया था। इसी क्रम में मंगलवार को बार एसोसिएशन अध्यक्ष संजय कुमार त्रिपाठी और  सचिव हरिगोविन्द यादव की अध्यक्षता में आयोजित धरना-प्रदर्शन में अधिवक्ताओं ने घटना की निंदा करते सैकड़ो की संख्या पर सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया।

 

बार अध्यक्ष संजय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि घटना की जितनी निंदा की जाए , कम है। उन्होंने डीएम हापुड़ एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का स्थानान्तरण करने, लाठी चार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने और दर्ज फर्जी मुकदमों को खत्म किए जाने की मांग किया। पूर्व अध्यक्ष डीपी सिंह ने एडवोकेट्स प्राटेक्शन एक्ट को लागू करने की मांग करते हुए हापुड़ की घटना में घायल अधिवक्ताओं को तुरन्त अहेतुक सहायता देने की मांग सीएम से किया।



बार एसोसिएशन के आवाहन पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष देव प्रकाश पांडेय डीपी सिंह ,महेन्द्र सिंह ,सुनील श्रीवास्तव, मनोज पांडेय ,धीरज कुमार पांडेय, मनीष मिश्र ,दिवाकर शुक्ला ,पंकज तिवारी, अतुल तिवारी, अनिल तिवारी, शिवाकांत पांडेय, अंबिका सिंह, सुरेन्द्र यादव, दिलीप तिवारी, कपिल देव, इंद्रमणि शुक्ला, दिलीप मिश्र आदि तमाम अधिवक्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया।



अधिवक्ताओं ने मांग उठाई है कि हापुड़ के  जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के स्थानांतरण और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।अधिवक्ताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने और एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट यूपी में लागू किए जाने की भी आवाज उठाई गई। इसके साथ ही, परिसर में उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक का पुतला भी फूंका गया।

Post a Comment

और नया पुराने