प्रेमिका से मिलने घर गए प्रेमी ने दादा की चाकू से की हत्या, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर दी मौत

प्रेमिका से मिलने घर गए प्रेमी ने दादा की चाकू से की हत्या, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर दी मौत



प्रेमिका से मिलने घर पहुंचे प्रेमी ने दादा के विरोध पर चाकू से घोंपकर हत्या कर दी। शोर सुनकर जागे प्रेमिका के मां-बाप व बहन पर भी चाकू से ताबड़तोड़ कई वार कर मरणासन्न कर दिया। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीण व पट्टीदारों ने प्रेमी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घायलों में दो हालत गंभीर है, जिन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया।


हंसवर के झझवा गांव के जहीर हुसैन के घर में मंगलवार की रात ढाई बजे नौरारवा का आसिफ अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था। इसी बीच प्रेमिका बाबा जहीर हुसैन जग गए और वह इसका विरोध करने लगे। तो प्रेमी ने बाबा के ऊपर ताबड़तोड़ चाकू से हमला बोल दिया। रात में घर में आवाज सुनकर प्रेमिका की मां तहजीब फातिमा, पिता हेलाल अहमद व प्रेमिका आयशा ने उसे पकड़ने का प्रयास करते हुए शोर मचाया, जिस पर प्रेमी ने तीनों पर चाकू से हमला कर दिया।





हमले में सभी सदस्य भी गंभीर रूप से घायल हो गए। शोर सुनकर पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए और घर में घुसे प्रेमी आसिफ को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। हंसवर पुलिस घटनास्थल पहुंची और घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसखारी भर्ती कराया, जहां पर जहीर हुसैन को मृत घोषित कर दिया। तहजीब फातिमा, आयशा, हेलाल अहमद व आसिफ को गंभीर जिला अस्पताल में रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में आरोपित प्रेमी आसिफ की भी मौत हो गई।


दोहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा सहित अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र किया है। वारदात में प्रयुक्त चाकू भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। घटनास्थल का पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या परिक्षेत्र डा. प्रवीण कुमार ने स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि घटना के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। घटना के विभिन्न पहलुओं पर स्थानीय पुलिस द्वारा गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है।




घटना के समय प्रेमिका का भाई व दादी दूसरे कमरे में सो रहे है। वारदात के समय न पहुंचने से वह सुरक्षित बच गए है। एसपी ने दोनों का बयान लिया है।


दोहरे हत्याकांड के बाद में शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस के साथ पीएसी को भी तैनात किया गया है। प्रेमी को पीटने वाले ग्रामीण भी मौके से फरार है। अभी पुलिस ने किसी भी पक्ष से मुकदमा नहीं दर्ज किया है। एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। घायलों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। तहरीर मिलने के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने