सनातन धर्म पर छिड़े विवाद के बीच केशव प्रसाद मौर्य बोले- 'देश का माहौल खराब कर रहा है इंडिया गठबंधन'

सनातन धर्म पर छिड़े विवाद के बीच केशव प्रसाद मौर्य बोले- 'देश का माहौल खराब कर रहा है इंडिया गठबंधन'

सनातन धर्म को लेकर हो रही बहस के बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इंडिया गठबंधन पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा सनातन को कई कमजोर नहीं कर सकता है.





सनातन धर्म पर छिड़ी बहस के बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है. वाराणसी  दौरे के दूसरे दिन केशव मौर्य ने से बात करते हुए विरोधी दलों के गठबंधन पर देश का माहौल खराब करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार बनना निश्चित है. सनातन धर्म का अपमान ये देश कभी बर्दाश्त नहीं करेगा.


केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "इस समय देश विश्व का नेतृत्व करने के लिए आगे की ओर बढ़ रहा है. 2024 में पीएम मोदी की तीसरी बार सरकार बनाना निश्चित है. कांग्रेस समेत उसकी अगुवाई में जो तथाकथित गठबंधन बना वो गठबंधन लोकसभा चुनाव से पहले देश का माहौल खराब करने का असफल प्रयास कर रहा है."


डिप्टी सीएम ने सनातन को लेकर दिए गए बयान पर आगे कहा, "इसी प्रकार की बातें कभी दक्षिण भारत के किसी दल के नेता द्वारा कही जाती है कभी यूपी में सपा के नेता से अखिलेश यादव जी बयान दिलवाने का काम करते हैं, कभी बिहार, कभी दिल्ली से बयान दिए जाते हैं. ये अपमान देश सहन नहीं करेगा. और किसी के कहने से सनातन न तो कहीं से कमजोर पड़ सकता है न कोई कमजोर कर सकता है. सनातन आदि है..वर्तमान है और भविष्य भी है. 


वहीं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के दौरान हुई खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेषों और मूर्तियों को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि "देश में मुगल शासकोx ने हमारे धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया था. सोमनाथ मंदिर भी उसका एक उदाहरण रहा है. भारतीय जनता पार्टी के जन्म से पहले का विषय है. विपक्ष का काम तुष्टिकरण की राजनीति करना है." 

Post a Comment

और नया पुराने