जनपद विकास महोत्सव कार्यक्रमों में आप क्यों आए...

जनपद विकास महोत्सव कार्यक्रमों में आप क्यों आए...



अंबेडकरनगर जनपद वासियों के लिए खुशखबरी


-- सत्यम सिंह -9369424759

27,28 और29सितंबर 2023 की आगामी 3 रातें आप के खास मनोरंजन के लिए होंगी। यह चौचक व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है। जिला प्रशासन ने तीन दिवसीय जनपद विकास महोत्सव कार्यक्रम में प्रवेश निःशुल्क कर आम-खास को एक सुनहरा अवसर दिया है।  आप अपने अपने घरों से निकलें और रुचि अनुसार इन 3 रातों को अलग अलग मनोरंजन उठाएं । अपना सभी दुख दर्द भूलें। तनाव मुक्त हों। 


आप इन 3 रातों के मनोरंजन से हाई वे, औद्योगिक गलियारा के लिए सरकार द्वारा अधिगृहीत जमीन खेत एवम अन्य भूखंडों के जाने का गम भूले रहेंगे। आप यह भी भूल जाएंगें कि आप और आपके परिजन व रिश्तेदार बाढ़ पीड़ित व अग्निकांड एवं अन्य प्राकृतिक आपदा पीड़ित हैं। आप यह भी भूलेंगे कि आपके सामने रोजी-रोटी के लाले पड़े हैं।  

आप मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कम से कम इन 3 रातों को तो जरूर भूल जायेंगे। बिजली पानी, खाद बीज और महगाई डायन को भूलकर आनंद की अनुभूति करेंगे। 


यह बात दीगर है कि आप की जमीनों को अपने कब्जे में लेकर सरकार ने अच्छा खासा मुआवजा दिया है। अब इस पैसे का आप ने कैसा उपयोग किया है, यह आप पर निर्भर करता है। 


मुआवजा की रकम ऐसे लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है जो दारूबाज बेवड़ों की श्रेणी में आते हैं। 


कइयों ने तो बोलेरो स्कॉर्पियो, बाइक्स खरीदा है। शराब का सेवन करके इधर उधर बे वजह इन की सवारी करके घूमते हैं। कई शराबी जनों ने  लड़कियों की शादी भी पैसा खर्च करके कर डाला.....। कुल मिलाकर लोगों को मिला मुआवजा रकम ऐसे ही खर्च हो गई। 




अब भीख मागने की नौबत आ गई है। इस आयोजन के 3 दिन रात का कितना खर्च आएगा, इस पर ज्यादा गंभीर चिंता नही करनी है। कौन अपनी जेब से जा रहा है। गलत बिल्कुल गलत, सुना है कि जिला हाकिम ने बड़े बड़े उद्योगपतियों, प्रतिष्ठानों के स्वामी प्रबंधक और कमाऊ सरकारी विभागों के प्रमुखों से आयोजन में आने वाले खर्च को वहन करने की जिम्मेदारी सौंपी है। 


विकास, पूर्ति और विपणन खाद्य रसद, आबकारी महकमा, आरटीओ परिवहन, कृषि, शिक्षा, बैनामा महकमा,स्वास्थ्य,पीडब्ल्यूडी,बिजली विभाग, इसके अलावा एनटीपीसी, राइस मिलर्स, कपड़ा उद्योग, निर्माण उद्योग, चीनी मिल आदि कई प्रमुख बड़े उद्योग महोत्सव को सफल बनाने में अपना योगदान करेगे।


जनपद वासियों , आप हवाई पट्टी पर होने वाले जनपद विकास महोत्सव में सपरिवार पधारें। कम से कम 3 रात मनोरंजन उठाकर अपना स्थाई गम गलत करें। 


कितना खर्च आया होगा या आयेगा।इतना पैसा खर्च हुआ या होगा। इस सबसे इतर सोचिए, जिंदगी का आनंद लीजिए। घर फूक कर तमाशा देखिए। क्योंकि ये सभी पैसा कही न कही से आप सब का ही तो है। सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन लाखों करोड़ों खर्च कर "मियां की जूती मियां का सिर" का बेहतरीन मिशाल पेश कर रहा है।


आइए जिला मुख्यालय के समीप अकबरपुर हवाई पट्टी पर, जिला विकास महोत्सव पर कार्यक्रमों को देख कर आनंद उठाइए।


जिला प्रशासन ने यह व्यवस्था प्रदेश सरकार के निर्देश पर किया है।


मुझे तो वह दिन याद आ रहा है, जब प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री कुमारी मायावती ने पवित्र ब्रहमस्थली शिवबाबा के प्रागंण में आकर एक विशालतम जनसभा को संबोधित किया था और एक बजकर पांच मिनट पर इस जनपद के गठन की घोषणा की थी। उस दिन शुक्रवार था और तारीख थी 29 सितंबर, साल था 1995। कुमारी मायावती इस नव स्थापित जिला अंबेडकरनगर के लिए एक जिला मजिस्ट्रेट आई0ए0एस0 रमारमन और कानून व्यवस्था के लिए आईपीएस पी0पी0 श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक साथ लाईं थीं। इसी दिन दिनांक से तत्कालीन फैजाबाद की प्रमुख तहसील अकबरपुर जिला मुख्यालय अंबेडकरनगर के रुप में जानीं जाने लगी। 



इस आलेख के लेखक सत्यम सिंह युवा छात्र हैं। अपनी सकारात्मक सोच और बेबाक लेखनी के लिए युवा वर्ग में लोकप्रिय हैं। उन्होंने इस लेख को न काहू से दोस्ती न काहू से बैर के आधार पर लिखा है। 

Post a Comment

और नया पुराने