बड़गांव बाजार से हिसामुद्दीनपुर चौराहा तक सड़क होगी गड्ढा मुक्त

बड़गांव बाजार से हिसामुद्दीनपुर चौराहा तक सड़क होगी गड्ढा मुक्त

विशेष मरम्मत हेतु कार्ययोजना प्रस्तावित, शासन को स्वीकृति के लिए भेजी गई।


अगले वर्ष मार्च महीने तक कार्य पूरा होने की संभावना




- सत्यम सिंह(9369424759)


अंबेडकरनगर। जिले के सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए पीडब्ल्यूडी के निर्माण खंड ने कमर कस लिया है। विभागीय खंड ने सड़कों की मरम्मत हेतु प्रस्तावित कार्ययोजना स्वीकृति हेतु शासन को भेज दिया है। यदि विशेष मरम्मत, मरम्मत और निर्माण कार्ययोजना के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी तो, आने वाले दिनों में जिले की गड्ढों से युक्त सड़कों का कायाकल्प शुरु हो जाएगा। सरकार की मंशा अनुरुप जिले की सड़कें गड्ढा विहिन हो जाएंगी, जिनपर से आवागमन करना आसान हो जाएगा। 


जिले के आलापुर तहसील अंतर्गत दो विकासखंडों रामनगर व जहांगीरगंज क्षेत्र में दुर्दशाग्रस्त सड़कों का जीर्णोद्धार विभाग की प्राथमिकता में शामिल हो चुका है। अब वह दिन दूर नहीं, जब इस क्षेत्र की सड़कों का कायाकल्प हो जाएगा। समाचार के अनुसार, क्षेत्र के कई प्रमुख सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे होने से उनमे बारिश का पानी भर जाता है। जिससे उक्त सड़क पर लोगों का चलना दूभर हो जाता है। 




तहसील आलापुर के उक्त क्षेत्र की सड़क जो बड़गांव बाजार से हिसामुद्दीनपुर जाती है, काफी दुर्दशाग्रस्त हो चुकी है। हल्की व तेज बारिश में भी इसमे बने गड्ढों में पानी भर जाया करता है। जिसकी वजह से, इस मार्ग पर गमना-गमन करने वाले लोग, छात्र-छात्राएं, बुजुर्ग व बच्चे पानी भरे गड्ढों में गिरकर जख्मी हो जाते हैं। इस तरह की खबर सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है। उक्त मार्ग की दुर्दशा से क्षेत्रीय व विद्यालय गमना-गमन करने वाले छात्र-छात्राओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 


इस सड़क की दुर्दशा से संबंधित समस्या परक खबर के वायरल होने से पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड ने गंभीरता दिखाई और इसके अवर अभियंता व्यास जी ने बीते दिवस क्षेत्र व मौके का मुआयना कर सर्वेक्षण किया। उन्होंने क्षेत्रवासियों को बताया कि आगामी दिनों में इस सड़क मार्ग की विशेष मरम्मत होगी और यह गड्ढामुक्त हो जाएगा। व्यास जी के इस आश्वासन से क्षेत्र के लोगों में आस की किरण जगी है। लोगों को यह उम्मीद हो चली है कि वर्षों पुरानी सड़क समस्या का निराकरण होने वाला है। 


रेनबोन्यूज ने जब इस संबंध में पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड के अवर अभियंता व्यास जी से बात किया तो उन्होंने बताया कि उक्त सड़क का कायाकल्प शीघ्र होगा। वित्तीय वर्ष 2023-24 की विशेष मरम्मत की कार्ययोजना में प्रस्तावित है। स्वीकृति मिलते ही कार्य करा दिया जाएगा। कितना समय लगेगा, इसके जवाब में जेई व्यास जी ने बताया कि अगले वर्ष मार्च तक कार्य पूरा हो जाएगा।  

Post a Comment

और नया पुराने