संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस रद्द होने पर स्मृति ईरानी बोलीं- 'गांधी परिवार का मुनाफा बंद...'

संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस रद्द होने पर स्मृति ईरानी बोलीं- 'गांधी परिवार का मुनाफा बंद...'

अमेठी में संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस निलंबित होने पर कांग्रेस नेता सत्याग्रह पर बैटे हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कहना है कि गांधी परिवार का मुनाफा बंद हो गया है.




उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में संजय गांधी चिकित्सालय में हुए एक ऑपरेशन के दौरान अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई. जिसके कारण स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने अस्पताल प्रशासन के दोषी पाए जाने पर अस्पताल का लाइसेंस निलंबित कर दिया. फिलहाल अब इस मामले में राजनीति गरमा गई है. जहां एक ओर कांग्रेस और अस्पताल के कर्मी सत्याग्रह आंदोलन कर रहे हैं. वहीं केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है.


दरअसल संजय गांधी चिकित्सालय का लाइसेंस निलंबित होने के बाद वहां काम कर रहे 400 से अधिक कर्मचारी और डॉक्टर बेरोजगार हो गए हैं. ऐसे में सियासत भी तेज हो गई है. जिसमें आंदोलन कर रहे अस्पताल के कर्मियों संग कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक होती नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी खानदान का मुनाफा बंद होने पर कांग्रेस रो रही है.


लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही बरतने की गलती के कारण एक महिला की मौत हो जाती है और मृतका के परिजनों को सहारा देने और आरोपी पर कार्यवाही के बजाए अस्पताल का लाइसेंस निलंबित होने पर गांधी परिवार का मुनाफा बंद हो जाने पर आंसू बहा रहे हैं. दरअसल संजय गांधी अस्पताल का संचालन संजय गांधी मेमोरियल ट्रस्ट नई दिल्ली से होता है, जिसकी चेयरपर्सन सोनिया गांधी हैं.


बता दें कि 14 सितंबर को पथरी के ऑपरेशन कराने के लिए एक महिला को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. ऑपरेशन के दौरान प्रसाशन की गलती के कारण एनेस्थीसिया की ओवरडोज देने से महिला कोमा में चली गई. जहां से उसे इलाज के लिए लखनऊ के मेदांता लाने पर उसकी मौत हो गई. फिलहाल अब अस्पताल का लाइसेंस निलंबित होने से अस्पताल में काम कर रहे 400 से अधिक कर्मचारी और डॉक्टर बेरोजगार हो गए हैं. जो अस्पताल के पंजीकरण के निरस्तीकरण की मांग पर अड़े हुए हैं.


Post a Comment

और नया पुराने