बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुलाई पार्टी की अहम बैठक, लोकसभा चुनाव की तैयारियों की करेंगी समीक्षा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुलाई पार्टी की अहम बैठक, लोकसभा चुनाव की तैयारियों की करेंगी समीक्षा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव में अकेले उतरने का ऐलान किया था. उन्होंने एनडीए और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा था.




देश में होने वाले अगले लोकसभा चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं बचा है. जिसे देखते हुए देश की सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसी कड़ी में यूपी की पूर्व सीएम और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने रविवार (1 अक्टूबर) को पार्टी की अहम बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में यूपी-उत्तराखंड के पदाधिकारी शामिल होंगे.


इसके अलावा बीएसपी के सभी जिलाध्यक्ष भी बैठक में मौजूद रहेंगे. ये मीटिंग लखनऊ में सुबह 11 बजे बीएसपी कार्यालय में होगी. इस दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. मायावती ने बीते महीने ही अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने का फैसला किया है क्योंकि पिछला अनुभव बताता है कि गठबंधन में शामिल होने से उसे कुछ हासिल नहीं होता है. 


मायावती ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्ष के इंडिया गठबंधन, दोनों की आलोचना की थी. उन्होंने दावा किया था कि जब भी बसपा यूपी में किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ती है, तो उसके वोट साझेदार को स्थानांतरित हो जाते हैं, लेकिन इसका उलटा नहीं होता है. 


उन्होंने कहा था कि इससे पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल पर असर पड़ता है. इसलिए हमने अगले साल संसदीय चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से 'सर्व समाज' के बीच आधार बढ़ाने के लिए गांवों में छोटी कैडर-आधारित बैठकें आयोजित करके संगठन को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा था. 


बसपा ने इससे पहले यूपी में राज्य और लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था. बसपा ने पिछला आम चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ लड़ा था और लोकसभा की 10 सीटों पर उसके उम्मीदवार जीते थे.

Post a Comment

और नया पुराने